छुट्टी के लिए बॉस से ऐसा झूठ बोला, अगले दिन ऐसी जगह दिख गया..लेने के देने पड़ गए
Advertisement

छुट्टी के लिए बॉस से ऐसा झूठ बोला, अगले दिन ऐसी जगह दिख गया..लेने के देने पड़ गए

Fake Leave: जब छुट्टी नहीं मिली तो उसने बड़ा बहाना बना लिया था. उसने बताया कि उसे एक बीमारी है और उसे आराम रहने की हिदायत दी गई है. लेकिन उसने यह झूठ बोला था, सच्चाई कुछ और थी. उसका झूठ पकड़ा गया.

छुट्टी के लिए बॉस से ऐसा झूठ बोला, अगले दिन ऐसी जगह दिख गया..लेने के देने पड़ गए

Company Take Action On Employee: एक निजी कंपनी में काम करने वाले कर्मचारी को घूमने के लिए जब छुट्टी नहीं मिली तो उसने ऐसा झूठ बोला कि उसे उल्टा पड़ गया. हुआ यह कि उसने यह कहते हुए छुट्टी ली कि उसकी तबीयत बहुत खराब है और उसे आराम की जरूरत है, वह बीमार है. लेकिन अगले ही दिन उसकी पोल खुल गई और वह पकड़ा गया. हाल ही में सोशल मीडिया के एक स्पेस में इस केस स्टडी की चर्चा की गई तो मामला खुलकर सामने आ गया.

असल में ऑफिस में काम करते हुए तमाम लोग छुट्टियां लेते हैं. कई बार उन्हें छुट्टियां मिलती हैं तो कई बार नहीं भी मिलती हैं. लेकिन बहुत से कर्मचारी ऐसे भी हैं जो बहाना मार देते हैं. यह मामला ऐसा ही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह मामला कुछ पुराना है जो चर्चा में आया. यह शख्स चीन की एक निजी कंपनी में काम करता था. वह एक दो दिन की छुट्टी लेता था लेकिन अधिक छुट्टी नहीं मिली तो उसने बहाना बना लिया. उसने पहले भी छोटे-मोटे कई बहाने बनाए थे लेकिन जब छुट्टी नहीं मिली तो उसने बड़ा बहाना बना लिया था. 

रिपोर्ट्स के मुताबिक उसने बताया कि उसे एक बीमारी है और उसे आराम रहने की हिदायत दी गई है. उसको छुट्टी मिल गई, लेकिन वह बीमार नहीं था जबकि कहीं बाहर घूमने जाने वाला था. उसने पूरा प्लान बना कर रखा था. अगले ही दिन अपना सामान लेकर एयरपोर्ट पहुंच गया लेकिन जैसे ही एयरपोर्ट पर पहुंचा, तो उसके बॉस ने उसे देख लिया और उसकी सारी पोल पट्टी खुल गई.

पता चला वह किसी आईलैंड पर घूमने जा रहा था. इसके बाद कंपनी ने उसके खिलाफ एक्शन ले लिया. उसे नौकरी से निआल दिया गया. इसके बाद वह कोर्ट चला गया और कोर्ट ने कंपनी को बुलाया और कंपनी पर जुर्माना लगा दिया. कंपनी अब तक शांत थी लेकिन कंपनी ने जब सुबूत सहित कोर्ट में अपील की तो मामला उल्टा पड़ गया. कोर्ट ने फैसला बदल दिया कंपनी के पक्ष में फैसला सुनाया. 

Trending news