Weight Loss: मक्खन की तरह पिघलने लगेगी चर्बी, बस इस अनोखी कॉफी को बना लें डाइट का हिस्सा
Advertisement
trendingNow11415930

Weight Loss: मक्खन की तरह पिघलने लगेगी चर्बी, बस इस अनोखी कॉफी को बना लें डाइट का हिस्सा

Green Coffee Benefits: आजकल बढ़ते वजन की समस्या से ज्यादातर यूथ परेशान है. हेल्थ एक्सपर्ट्स का मानना है कि वेट लॉस के लिए ग्रीन कॉफी काफी फायदेमंद साबित हो सकती है. इसमें ऐसे कई पोषक तत्व मौजूद होते हैं जो शरीर के मेटाबॉलिज्म को बेहतर बनाते हैं.

 

फाइल फोटो

Use Green Coffee For Weight Loss: आपने सबने ग्रीन टी के बारे में खूब सूना होगा. हेल्थ एक्सपर्ट्स का मानना है कि सुबह-सुबह ग्रीन टी का सेवन करने से हमारे शरीर को कई फायदे मिलते हैं. ग्रीन टी के सेवन से तेजी से लोगों का बॉडी वेट कम होता है लेकिन कुछ लोगों को ग्रीन टी पीना बिलकुल पसंद नहीं होता है. अगर आपको भी ग्रीन टी पसंद नहीं है तो आप ग्रीन कॉफी का इस्तेमाल कर सकते हैं. ग्रीन टी की तरह ग्रीन कॉफी भी हमारे शरीर का फैट कम करने में बेहद मददगार साबित होती है. इसके साथ यह शरीर के बढ़ते आसल को कम करती है. 

ग्रीन कॉफी के फायदे

1. आजकल की गड़बड़ लाइफस्टाइल और खराब फूड हैबिट्स के चलते लोगों के वजन में तेजी से इजाफा देखने को मिलता है. शरीर का बढ़ता मोटापा एक समय पर अपने साथ कई और बीमारियां लेकर आता है. हेल्थ एक्सपर्ट्स की मानें तो ग्रीन कॉफी पेट की चर्बी कम करने में मददगार साबित होती है.

2. ग्रीन कॉफी को ब्रोकली कॉफी के नाम से भी जाना जाता है क्योंकि इसे बनाने में ब्रोकली का प्रयोग किया जाता है. इसका कॉन्सेप्ट सीएसआईआरओ (CSIRO) ने दिया था. इसे बनाने में ब्रोकली पाउडर का इस्तेमाल किया जाता है जो कि पॉवर फॉर्म में मिलता है. इसमें फाइबर की अच्छी खासी मात्रा पाई जाती है जो मेटाबॉलिज्म पर बेहतर बनाने में कारगर साबित होती है.

3. ब्रोकली कॉफी में कैलोरी काफी कम मात्रा में पाई जाती है जिससे वजन को कंट्रोल में रहता है. इसे आप घर पर भी बना सकते हैं. घर पर बनाने के लिए आप ब्रोकली के छोटे-छोटे टुकड़े काट लें और इसे धूप में सुखाकर इसका पाउडर बना लें. इसके पाउडर का सेवन आप गर्म दूध के साथ कर सकते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

(स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news