घुटन महसूस हुई तो खोल दिया विमान का गेट, खतरे में डाल दी यात्रियों की जान
Advertisement
trendingNow1396701

घुटन महसूस हुई तो खोल दिया विमान का गेट, खतरे में डाल दी यात्रियों की जान

विमान का गेट खोलने के आरोप में यात्री को 15 दिन के लिए हिरासत में ले लिया गया. उस पर करीब 11,000 डॉलर का जुर्माना भी लगाया गया. 

प्रतीकात्मक फोटो

बीजिंग : चीन में विमान से उतरने का इंतजार कर रहे एक यात्री को घुटन महसूस हुई और उसने ताजा हवा के लिए आपातकालीन द्वार खोल दिया. अचानक इमरजेंसी गेट खुलने से झटके के साथ एस्केप स्लाइड भी खुल गई. इससे विमान क्रू में हडकंप मच गया और कई यात्री तो घबराकर चिल्लाने भी लगे. इमरजेंसी गेट खोलने वाले यात्री को हिरासत में ले लिया गया. 

  1. उतरने की तैयारी में था विमान, तभी हुई घटना
  2. घुटन महसूस होने पर खोल दिया इमरजेंसी गेट
  3. 15 दिन की जेल 1,000 डॉलर का जुर्माना लगा

चेन नाम का व्यक्ति दक्षिण पश्चिमी प्रांत सिचुआन के मियानयांग हवाईअड्डे पर विमान से उतरने का इंतजार कर रहा था. उसने ताजा हवा पाने के लिए खिड़की के एक हैंडल को खींच दिया. यह हैंडल आपातकालीन द्वार से जुड़ा था. इससे ना केवल आपातकालीन द्वार खुल गया बल्कि एस्केप स्लाइड भी खुल गई. साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट ने दीपेपरडॉटसीएन की एक रिपोर्ट के हवाले से यह खबर दी. 

हालांकि 25 वर्षीय चेन का कहना है कि उसे नहीं पता था कि वह इमरजेंसी गेट है. उसने कहा कि विमान में बहुत गर्मी थी, दम घुट रहा था. पीछे एक खिड़की का हैंडल था जिसे उसने खींचा. लेकिन इससे दरवाजा खुल गया और वह यात्री डर गया. 

विमान क्रू ने इस घटना के बारे में पुलिस को सूचित किया और चेन को 15 दिन के लिए हिरासत में ले लिया गया. उस पर 70,000 युआन यानी करीब 11,000 डॉलर का जुर्माना भी लगाया गया. चीन में पहले भी ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं. क्रू मेंबर ने बताया कि विमान उतरने का इंतजार कर रहा था और उसकी स्पीड काफी कम थी, अगर विमान अपनी पूरी रफ्तार पर होता तो बड़ी दुर्घटना हो सकती थी.

(इनपुट भाषा से)

Trending news