अमेरिकी हवाई हमले में 10 सैनिकों की मौत: अफगान अधिकारी
Advertisement

अमेरिकी हवाई हमले में 10 सैनिकों की मौत: अफगान अधिकारी

अफगानिस्तान के दक्षिण काबुल के तालिबान के दबदबे वाले प्रांत में एक सैन्य चौकी पर आज सुबह अमेरिकी हवाई हमले में कम से कम 10 अफगान सैनिकों की मौत हो गई।

अमेरिकी हवाई हमले में 10 सैनिकों की मौत: अफगान अधिकारी

पुल-ए-आलम (अफगानिस्तान) : अफगानिस्तान के दक्षिण काबुल के तालिबान के दबदबे वाले प्रांत में एक सैन्य चौकी पर आज सुबह अमेरिकी हवाई हमले में कम से कम 10 अफगान सैनिकों की मौत हो गई।

जिले के गवर्नर मोहम्मद रहीम अमीन ने बताया, आज सुबह छह बजे दो अमेरिकी हेलिकॉप्टरों ने लोगार प्रांत के बराकी बराक जिले में एक चौकी पर हमला किया। उन्होंने बताया, चौकी में आग लग गई.. और 14 अफगान सैनिक मारे गए।

अमेरिकी सेना के एक अधिकारी ने बताया, आज सुबह लोगार प्रांत में हुई इस घटना में अमेरिकी सुरक्षा बलों के शामिल होने की उसे सूचना थी। उन्होंने बताया, मामले में अभी जांच जारी है। लोगार प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता दीन मोहम्मद दरवेश ने इस हमले की पुष्टि की और उन्होंने भी मरने वालों की संख्या उतनी ही बताई।

अमीन ने बताया कि निशाना बनाई गई चौकी कोई संदिग्ध क्षेत्र नहीं थी। उन्होंने बताया, अमेरिका ने जब अपना हमला शुरू किया तक बराकी बराक स्थित चौकी पर अफगानिस्तान का झंडा लहरा रहा था। 13 वर्ष के अफगान युद्ध के दौरान हवाई हमलों में नागरिकों की मृत्यु सर्वाधिक भावनात्मक मुद्दा रहा है।

दिसंबर में बराकी बराक जिले में ही नाटो के एक हवाई हमले में पांच नागरिकों की मौत हो गई थी और छह अन्य घायल हो गए थे। नाटो ने दिसंबर में अफगानिस्तान में अपना संघर्ष अभियान खत्म कर लिया था और तालिबान से लड़ने का जिम्मा पूरी तरह से स्थानीय बलों पर छोड़ दिया था।

Trending news