अमेरिकी राजनयिकों पर हमला, राजनेताओं की गंदी हरकत: क्यूबा
Advertisement
trendingNow1348408

अमेरिकी राजनयिकों पर हमला, राजनेताओं की गंदी हरकत: क्यूबा

क्यूबा के विदेश मंत्री ब्रूनो रोड्रिग्ज का कहना है कि उनके देश में अमेरिकी राजनयिकों पर कथित रहस्यमयी हमले के आरोप राजनीतिक तिकड़म हैं जिसका उद्देश्य अमेरिका-क्यूबा संबंधों को कमजोर करना है. 

 व्हाइट हाउस ने कहा है कि उसका मानना है कि क्यूबा इस तरह के हमले को रोक सकता है. (फाइल फोटो)

वॉशिंगटन: क्यूबा के विदेश मंत्री ब्रूनो रोड्रिग्ज का कहना है कि उनके देश में अमेरिकी राजनयिकों पर कथित रहस्यमयी हमले के आरोप राजनीतिक तिकड़म हैं जिसका उद्देश्य अमेरिका-क्यूबा संबंधों को कमजोर करना है. आरोप है कि रहस्यमयी हमले के कारण अमेरिकी राजनयिक बीमार पड़ गए. रोड्रिग्ज ने कहा कि यह अस्वीकार्य और अनैतिक है कि दोनों देशों के बीच कोई भी राजनीतिक मतभेद दोनों देशों के नागरिकों को प्रभावित करे. अमेरिका में रह रहे क्यूबा के लोगों की सभा को वॉशिंगटन में संबोधित करते हुए रोड्रिग्ज ने कहा कि अमेरिका ने ऐसे राजनीतिक निर्णय लेने का फैसला किया जिससे क्यूबा के लोग आहत हुए.

  1. रहस्यमयी हमले के कारण अमेरिकी राजनयिक बीमार पड़ गए
  2. क्यूबा के विदेश मंत्री ने कहा कि तथाकथित श्रवण संबंधी हमले गलत हैं
  3. डोनाल्ड ट्रम्प ने मध्य अक्तूबर में कहा कि वह क्यूबा को दोषी मानते हैं 

यह भी पढ़े- ट्रंप ने ओबामा के क्यूबा समझौते को रद्द किया, नई नीति की घोषणा की

उन्होंने आरोपों को राजनीतिक तिकड़म बताया जिसका उद्देश्य द्विपक्षीय संबंधों को नुकसान पहुंचाना था. क्यूबा के विदेश मंत्री ने कहा कि तथाकथित श्रवण संबंधी हमले पूरी तरह गलत हैं. वॉशिंगटन ने कथित हमले के लिए हवाना को औपचारिक रूप से दोषी नहीं ठहराया है लेकिन अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने मध्य अक्तूबर में कहा कि इसके लिए वह क्यूबा को दोषी मानते हैं और व्हाइट हाउस ने कहा है कि उसका मानना है कि क्यूबा इस तरह के हमले को रोक सकता है.

अमेरिकी अधिकारियों ने कहा है कि नवम्बर 2016 से अगस्त 2017 के बीच क्यूबा में राजनयिकों के आवासों और होटलों में हुए हमले के कारण कम से कम 24 राजनयिक प्रभावित हुए और इन्हें किसी गुप्त श्रवण उपकरण से अंजाम दिया गया होगा. 

 

Trending news