इमरान खान को झटका, करीबी सहयोगी ने भ्रष्टाचार का मामला दर्ज होने के बाद छोड़ा पद

 पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के संसदीय कार्य सलाहकार बाबर अवान ने अपने विरुद्ध भ्रष्टाचार का मामला दर्ज होने के बाद मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया.

इमरान खान को झटका, करीबी सहयोगी ने भ्रष्टाचार का मामला दर्ज होने के बाद छोड़ा पद
जियो न्यूज के अनुसार रविवार को इस मामले में अवान से तीन घंटे के लिए पूछताछ हुई थी.(फाइल फोटो)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के संसदीय कार्य सलाहकार बाबर अवान ने अपने विरुद्ध भ्रष्टाचार का मामला दर्ज होने के बाद मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया.  इसे इमरान खान की अगुवाई वाली सरकार के लिए पहला झटका है. अपना पद छोड़ते हुए अवान ने ट्वीट किया, ‘‘संसदीय कार्य मंत्रालय से अपना इस्तीफा सौंपने के लिए प्रधानमंत्री आवास गया था. कानून का शासन मुझसे शुरु होता है. आपको धन्यवाद दिया. ..’’ खान के करीबी के इस्तीफे के महज कुछ घंटे पहले राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो ने इस्लामाबाद में जवाबदेही अदालत में नंदीपुर परियोजना में देरी को लेकर अवान के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया था. 

जियो न्यूज के अनुसार रविवार को इस मामले में अवान से तीन घंटे के लिए पूछताछ हुई थी. केंद्र में 2008-2013 के दौरान पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी की अगुवाई वाली शासन के दौरान इस परियोजना में देरी हुई थी और तब अवान कानून एवं न्याय मंत्री थे. 

पाकिस्तान राष्ट्रपति चुनाव: PTI के उम्मीदवार आरिफ अल्वी ने जीता चुनाव, बनें 13वें राष्ट्रपति

पाकिस्तान राष्ट्रपति चुनाव: PTI के उम्मीदवार आरिफ अल्वी ने जीता चुनाव
उधर आपको बता दें कि सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के उम्मीदवार आरिफ अल्वी ने मंगलवार को देश के राष्ट्रपति पद का चुनाव जीत लिया. आधिकारिक टीवी चैनल पीटीवी न्यूज और मतगणना की शुरुआती रिपोर्ट से यह जानकारी मिली है. तीन उम्मीदवारों ने देश के 13वें राष्ट्रपति के पद के लिए चुनाव लड़ा था.

अल्वी के अलावा, पीएमएल-एन समर्थित मुत्तहिदा मजलिस-ए-अमल (एमएमए) के अध्यक्ष फजलुर रहमान और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के वरिष्ठ नेता एतजाज अहसान भी चुनाव मैदान में थे. समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अल्वी ने संसद में शुरुआती नतीजों के बाद अपनी जीत की घोषणा कर दी. 

इनपुट भाषा से भी 

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close