कोरोना पॉजिटिव होने पर चीन ने उड़ाया ट्रंप और मेलानिया का मजाक, कह दी ऐसी बात
Advertisement

कोरोना पॉजिटिव होने पर चीन ने उड़ाया ट्रंप और मेलानिया का मजाक, कह दी ऐसी बात

चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के मुख्यपत्र ग्लोबल टाइम्स के संपादक ने कहा है कि 'ट्रंप और उनकी पत्नी ने कोविड-19 को कम समझने की कीमत चुकाई है.' इसपर ट्विटर पर लोगों ने चीन के खिलाफ बोलना शुरू कर दिया है. 

फाइल फोटो (जी मीडिया)

बीजिंगः वैसे तो कोविड-19 (Covid-19) की चपेट में दुनिया की कई नामचीन हस्तियां चुकी हैं लेकिन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के कोरोना पॉजिटिव होने से हड़कंप मच गया है. ट्रंप ही नहीं उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप (Melania Trump) भी कोरोना की शिकार हो चुकी हैं. इस बात की जानकारी खुद डोनाल्ड ट्रंप ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर दी. दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश के मुखिया के कोरोना वायरस पॉजिटिव होने से सभी सकते में हैं लेकिन चीनी मीडिया ने अमेरिकी राष्ट्रपति का मजाक उड़ाया है.

  1. डोनाल्ड ट्रंप की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर चीन ने कसा तंज
  2. चीन ने कहा, ट्रंप और उनकी पत्नी ने कोविड-19 को कम समझने की कीमत चुकाई है
  3. ट्रंप से पहले उनकी महिला सहयोगी होप हिक्स कोविड से संक्रमित पाई गई थीं

चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के मुख्यपत्र ग्लोबल टाइम्स (Global Times) के संपादक ने कहा है कि 'ट्रंप और उनकी पत्नी ने कोविड-19 को कम समझने की कीमत चुकाई है.' इसपर ट्विटर पर लोगों ने चीन के खिलाफ बोलना शुरू कर दिया है. यूजर्स का कहना है कि महामारी को जन्म देने वाले चीन को ऐसी बातें करना शोभा नहीं देता. 

ये भी पढ़ें- बुरी खबर! US प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप कोरोना पॉजिटिव

ग्लोबल टाइम्स के संपादक हू शिजिन (Hu Xijin) ने ट्रंप के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर तंज कसा है. उन्होंने कहा, 'राष्ट्रपति ट्रंप और फर्स्ट लेडी ने कोविड-19 को कम गंभीरता से लेने के जुए की कीमत चुकाई है. इस खबर से अमेरिका में महामारी का खतरनाक स्तर पता चल रहा है. इससे अमेरिका और ट्रंप की नकारात्मक छवि पेश होगी और उनके दोबारा चुनाव पर असर पड़ सकता है.' 

ट्रंप ने शुक्रवार (2 अक्टूबर) को ट्विटर पर अपनी कोविड-19 पॉजिटिव होने की खबर दी. ट्रंप और मेलानिया सेल्फ आइसोलेशन में हैं. इससे पहले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेहद करीबी महिला सहयोगी होप हिक्स (Hope Hicks) कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाई गई थीं. आपको बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति कोविड-19 संक्रमण को लेकर लगातार चीन पर हमले करते रहे और इसे चीनी वायरस कहकर बुलाते रहे.

ट्रंप ने चीन पर आरोप लगाया कि चीन ने विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के साथ मिलकर दुनिया से वायरस के बारे में जानकारी छिपाई जिससे लाखों लोगों की जानें गईं. ट्रंप और उनके गृह सचिव माइक पॉम्पियो ने कोरोना को चीन और वुहान वायरस तक कह डाला था. 

हालांकि ट्रंप कोई पहले इंसान नहीं है जिन्होंने ऐसा बयान दिया हो. कोरोना वायरस को लेकर चीन की महिला वायरोलॉजिस्ट डॉ. ली-मेंग यान (Dr. Li-Meng Yan) ने भी पिछले दिनों एक बड़ा खुलासा किया था. उनका कहना है कि कोरोना को वुहान की लैब में बनाया गया है और इसे उजागर न करने के शी जिनपिंग के आदेश थे.  

Video-

Trending news