पाकिस्तान ने सालों से अमेरिका का जबरदस्त फायदा उठाया: डोनाल्ड ट्रंप
Advertisement
trendingNow1346291

पाकिस्तान ने सालों से अमेरिका का जबरदस्त फायदा उठाया: डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपित डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

वाशिंगटनः अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने शुक्रवार को कहा कि पाकिस्तान ने सालों से अमेरिका का ‘‘जबरदस्त फायदा’’ उठाया है लेकिन अब पाकिस्तान के साथ उनके देश के ‘‘वास्तविक संबंधों की शुरूआत हुई है.’’ गौरतलब है कि कल पाकिस्तान ने हक्कानी आतंकी नेटवर्क के कब्जे से एक अमेरिकी-कनाडाई परिवार को रिहा कराया था. उन्हें पांच साल पहले अपहृत किया गया था. ट्रम्प की टिप्पणी इसी आलोक में आयी है.

ट्रम्प ने घटना को लेकर कहा, ‘‘कल पाकिस्तान के साथ कुछ चीजें हुईं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैंने खुलेआम कहा है कि पाकिस्तान ने इतने सालों से हमारे देश का जबरदस्त फायदा उठाया है लेकिन अब पाकिस्तान के साथ हमारे वास्तविक संबंधों की शुरूआत हुई है और उन्हें तथा दूसरे देशों को एक राष्ट्र के तौर पर दोबारा हमारा सम्मान करना होगा.’’

यह भी पढ़ेंः पाक आतंकियों के लिए जन्नत, अफगानिस्तान में भारत की और मदद चाहिए : ट्रंप

इसके पहले अमेरिका ने हक्कानी आतंकवादी नेटवर्क के कब्जे से पांच साल बाद अमेरिकी कनाडाई परिवार की सुरक्षित रिहाई से आशा जतायी है कि दोनो देशों के बीच संबंधों में सकारात्मक बदलाव आएगा.अमेरिकी अधिकारियों से मिली खुफिया सूचना के आधार पर पाकिस्तान बलों ने कल एक अभियान चला कर अमेरिकी नागरिक कैटलान कोलमैन और उनके कनाडाई पति जोशुआ बोयले के साथ उनके तीन बच्चों को हक्कानी नेटवर्क के चंगुल से कल रिहा करवाया . इस दंपति को वर्ष 2012 में अफगानिस्तान में एक यात्रा के दौरान अपहरण कर लिया गया था. उनके तीन बच्चे अपहरणकर्ताओं के चंगुल में रहते हुए ही पैदा हुए .

Trending news