अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की नजर में इस तरह का है ट्रंप और हिलेरी के बीच मुकाबला
Advertisement
trendingNow1295965

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की नजर में इस तरह का है ट्रंप और हिलेरी के बीच मुकाबला

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने हिलेरी क्लिंटन को अपना समर्थन देते हुए पूर्व विदेशमंत्री हिलेरी और रियल एस्टेट के दिग्गज डोनाल्ड ट्रंप के बीच राष्ट्रपति पद के मुकाबले को ‘भविष्य और काल्पनिक अतीत’ में से कोई विकल्प चुनने की कवायद बताया है।

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की नजर में इस तरह का है ट्रंप और हिलेरी के बीच मुकाबला

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने हिलेरी क्लिंटन को अपना समर्थन देते हुए पूर्व विदेशमंत्री हिलेरी और रियल एस्टेट के दिग्गज डोनाल्ड ट्रंप के बीच राष्ट्रपति पद के मुकाबले को ‘भविष्य और काल्पनिक अतीत’ में से कोई विकल्प चुनने की कवायद बताया है।

ओबामा ने कल उत्तरी केरोलीना के शेरलॉट में हिलेरी के समर्थन में पहली बार प्रचार रैली में शिरकत की। उन्होंने कहा, ‘हमारे सामने यह विकल्प है कि हम किसी काल्पनिक अतीत को चुनते हैं या भविष्य तक पहुंचते हैं?’ ओबामा ने हिलेरी के हजारों समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘इस नवंबर में, इन चुनावों में, आपको एक स्पष्ट चयन करना है - आपका यह चयन दो मूलभूत तरीके से विभिन्नता रखने वाले नजरियों के बीच होगा कि अमेरिका को किस ओर जाना चाहिए। यह वास्तव में वाम या दक्षिण या फिर डेमोक्रेट या रिपब्लिक के बीच का चयन नहीं है।’

उन्होंने राष्ट्रपति पद के लिए आठ नवंबर को होने वाले चुनाव में पूर्व विदेश मंत्री का समर्थन करने की अपील देशवासियों से करते हुए कहा, ‘यह चयन इस बात को लेकर है कि हम कैसा अमेरिका चाहते हैं- जो सबके लिए काम करे या फिर जो चुनिंदा लोगों के लिए ही काम करे।’ ओबामा ने अपने संबोधन में इस बात का जिक्र नहीं किया कि एफबीआई ने हिलेरी के खिलाफ आरोपपत्र न लाने का फैसला किया है। ओबामा ने कहा कि वह हिलेरी के अनुभव और निर्णय क्षमता को महत्व देते हैं।

ट्रंप का नाम लिए बिना ओबामा ने उनपर निशाना साधा और कहा, ‘कुछ फर्जी बयानबाजी हमें सुरक्षित नहीं बना सकती। और वह समझती हैं कि हम उस दुनिया से अपने हाथ पीछे नहीं खींच सकते, जिसे अमेरिकी नेतृत्व की जरूरत है।’ वर्ष 2008 में ओबामा ने अमेरिका का पहला अश्वेत राष्ट्रपति बनकर इतिहास रच दिया था। यदि हिलेरी चुन ली जाती हैं तो वह अमेरिका की पहली महिला राष्ट्रपति होंगी।

 

Trending news