भगोड़ा कारोबारी मेहुल चोकसी की तबीयत बिगड़ी, कहा- हो रही किडनैपिंग की साजिश
Advertisement

भगोड़ा कारोबारी मेहुल चोकसी की तबीयत बिगड़ी, कहा- हो रही किडनैपिंग की साजिश

Fugitive Businessman Mehul Choksi: मेहुल चोकसी पहले भी अपनी तबीयत का हवाला देकर कार्रवाई से बच चुका है. भारतीय एजेंसियां मेहुल चोकसी को वापस भारत लाने की कोशिश कर रही हैं.

मेहुल चोकसी (फाइल फोटो) | साभार- पीटीआई.

सेंट जॉन्स: भगोड़ा हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) ने कहा है कि उसकी तबीयत बिगड़ रही है. उसे किडनैप करने की साजिश की जा रही है. उसे एंटीगुआ (Antigua) से गयाना ले जाने की कोशिश की जा रही है. बता दें कि 13,500 करोड़ रुपये के पंजाब नेशनल बैंक (PNB) धोखाधड़ी मामले में आरोपी भगोड़ा मेहुल चोकसी इस वक्त एंटीगुआ में मौजूद है. भारत की जांच एजेंसियां मेहुल चोकसी को वापस देश लाने की कोशिश लगातार कर रही हैं. जिससे उसके खिलाफ मुकदमे की कार्रवाई को आगे बढ़ाया जा सके.

  1. पीएनबी धोखाधड़ी मामले का आरोपी है मेहुल चोकसी
  2. मेहुल चोकसी को भगोड़ा घोषित कर चुका है भारत
  3. मेहुल चोकसी के परिवार ने भी लगाए थे आरोप

मेहुल चोकसी को इस आधार पर मिली थी जमानत

गौरतलब है कि इसी साल जुलाई महीने में मेहुल चोकसी तबीयत का हवाला देकर बच गया था. डोमिनिका के कोर्ट ने उसे जमानत देकर डोमिनिका से एंटीगुआ वापस जाने की अनुमति दे दी थी. दरअसल भारत की एजेंसियों ने मेहुल चोकसी को भारत वापस लाने के लिए कोर्ट में याचिका दायर की थी.

ये भी पढ़ें- Omicron के लक्षण क्या हैं? कोरोना के नए वैरिएंट पर साउथ अफ्रीका के डॉक्टर का खुलासा

मेहुल चोकसी के वकील ने क्या कहा?

मेहुल चोकसी के वकील विजय अग्रवाल ने बताया था कि चोकसी को मेडिकल आधार पर जमानत मिल गई थी. कोर्ट ने मेहुल चोकसी को जमानत के तौर पर 10 हजार कैरिबियाई डॉलर यानी करीब 2 लाख 75 हजार रुपये जमा करने का आदेश दिया था.

बैरिस्टर माइकल पोलक ने बताया था कि मेहुल चोकसी कुछ हफ्तों से बहुत कठिन दौर से गुजर रहा था. कोर्ट की तरफ से मेडिकल आधार पर राहत मिलना जरूरी था. जिससे वो अपना इलाज करा सकते हैं और अपने परिवार की मदद कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- आसमान से बरसा कहर! 8 लोगों को लील गई बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

इससे पहले मेहुल चोकसी के परिवार और वकीलों ने आरोप लगाया था कि चोकसी को एंटीगुआ के जॉली हार्बर इलाके से भारतीय एजेंसियों के एजेंटों ने किडनैप कर लिया था और फिर 23 मई को उसे जबरन डोमिनिका ले जाया गया था.

LIVE TV

Trending news