यहां पर 45 बैग में मानव अवशेष मिलने से हड़कंप, जांच में जुटे अधिकारी
Advertisement

यहां पर 45 बैग में मानव अवशेष मिलने से हड़कंप, जांच में जुटे अधिकारी

Human Remains: ग्वाडलाजारा के जार्डिन्स वालार्टा और ला एस्टैंसिया पड़ोस में दो फार्म्स से सात युवा लापता हो गए. पुलिस और एक हेलीकॉप्टर चालक दल के साथ अग्निशामकों और नागरिक सुरक्षा अधिकारियों को शामिल करते हुए एक तलाशी अभियान वर्तमान में चल रहा है.

यहां पर 45 बैग में मानव अवशेष मिलने से हड़कंप, जांच में जुटे अधिकारी

Human Remains Found: मेक्सिको में अधिकारियों को जलिस्को राज्य की राजधानी गुआडालाजारा शहर के बाहर एक गड्ढे में मानव अवशेषों के साथ 45 बैग मिले हैं. गुरुवार को एक आधिकारिक बयान में, जलिस्को राज्य के अभियोजक के कार्यालय ने कहा कि सात युवा कॉल सेंटर कर्मचारियों की तलाश में एक गुप्त सूचना के बाद, जो पिछले सप्ताह लापता हो गए थे, पुलिस अधिकारी ने मिराडोर डेल बोस्क घाटी में तलाशी शुरू कर दी थी, जहां उन्हें ऐसे बैग मिले, जिनमें पुरुषों और महिलाओं के शरीर के अंग शामिल थे.

ग्वाडलाजारा के जार्डिन्स वालार्टा और ला एस्टैंसिया पड़ोस में दो फार्म्स से सात युवा लापता हो गए. पुलिस और एक हेलीकॉप्टर चालक दल के साथ अग्निशामकों और नागरिक सुरक्षा अधिकारियों को शामिल करते हुए एक तलाशी अभियान वर्तमान में चल रहा है.

अभियोजक के कार्यालय ने कहा कि जलिस्को इंस्टीट्यूट ऑफ फोरेंसिक साइंसेज के कर्मचारी सीन के प्रोसेसिंग में मदद कर रहे हैं, जबकि फोरेंसिक अधिकारी उनकी पहचान के अलावा शवों की संख्या और मौत के कारणों का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं. मानव अवशेषों के साथ काला प्लास्टिक बैग पहली बार मंगलवार को मिला था, लेकिन दुर्गम इलाके और प्राकृतिक प्रकाश की कमी के कारण, तलाशी अभियान बुधवार को फिर से शुरू हुआ और सभी अवशेषों का पता चलने तक जारी रहेगा.

कार्यालय ने स्पष्ट किया कि यह पता नहीं चल सका है कि अवशेष सात लापता युवाओं के हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार, सरकारी आंकड़ों के अनुसार, वर्तमान में पूरे मेक्सिको में 100,000 से अधिक लोग लापता हैं, जिनमें से कई संगठित अपराध के शिकार हैं. सरकारी आंकड़ों से पता चला है कि 2007 के बाद से कई लापता हुए हैं जब तत्कालीन राष्ट्रपति फेलिप काल्डेरन ने वॉर ऑन ड्रग्स शुरू किया था.

जरूर पढ़ें...

Maharashtra की राजनीति में क्या पक रहा? ठाकरे गए विदेश तो सीएम शिंदे से मिलने पहुंचे पवार, अडानी से भी मिले
वायुसेना के कार्यक्रम में मंच से लड़खड़ा कर गिरे बाइडेन, व्हाइट हाउस ने जारी किया बयान

 

Trending news