यूनान में नौका में आग लगने से एक की मौत, सैकड़ों अब भी फंसे
Advertisement
trendingNow1243006

यूनान में नौका में आग लगने से एक की मौत, सैकड़ों अब भी फंसे

यूनान से 478 लोगों को इटली ले जा रही एक नौका में रविवार को आग लग जाने की वजह से एक शख्स की मौत हो गई और सैड़कों लोग नौका के डेक पर फंस गए जबकि हवाओं और अशांत समुद्र के कारण बचाव कार्य बाधित हो गया है।

यूनान में नौका में आग लगने से एक की मौत, सैकड़ों अब भी फंसे

एथेंस : यूनान से 478 लोगों को इटली ले जा रही एक नौका में रविवार को आग लग जाने की वजह से एक शख्स की मौत हो गई और सैड़कों लोग नौका के डेक पर फंस गए जबकि हवाओं और अशांत समुद्र के कारण बचाव कार्य बाधित हो गया है।

इटली की नौसेना ने कहा कि मृत और एक जख्मी व्यक्ति को हेलीकाप्ॅटर से आज शाम इटली के शहर ब्रिंडिसि लाया गया है। यूनान और इटली के बचाव हेलीकॉप्टर और पोत नौका तक पहुंचने की मशक्कत कर रहे हैं, लेकिन 90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही हवाएं नौका को अल्बानियाई तट की तरफ धकेल रही है।

समीप के व्यापारिक पोत नौका के आसपास खड़े हो गए ताकि उंची लहरों से इसे बचाया जा सके और बचाव कार्य में सहायता की जा सके। रात होने के साथ ही इटली के रक्षा मंत्री रोबर्टा पिनोत्ती ने कहा कि बचाव अभियान रातभर जारी रहेगा। इटली का ध्वज लगे नॉर्मन अटलांटिक के कार डेक में आग लगी। यह नौका पश्चिमी यूनान के पेट्रास बंदरगाह से इतावली एंकोना के एड्रियाटिक बंदरगाह जा रही थी और इसमें 422 मुसाफिर और 56 चालक दल के सदस्य हैं।

यूनान की मर्चेंट मरीन मंत्रालय ने कहा कि नौका से सिर्फ 149 लोगों को बचाया गया है और नौका पर अभी भी आग लगी हुई है।

Trending news