ईरान ने अमेरिका की निंदा की, कहा- आतंरिक मामलों में हस्तक्षेप नहीं
Advertisement
trendingNow1361561

ईरान ने अमेरिका की निंदा की, कहा- आतंरिक मामलों में हस्तक्षेप नहीं

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता बहराम कासेमी ने एक बयान में कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के हस्तक्षेप वाले और ईरान के कुछ शहरों में हाल ही में हुए विरोध प्रदर्शनों के प्रति समर्थन वाले बयान अवसरवादिता और कपट के सूचक हैं. 

ट्रंप ने शुक्रवार को एक ट्वीट कर आर्थिक स्थिति के खिलाफ ईरान में हो रहे विरोध प्रदर्शनों पर टिप्पणी की थी.(फाइल फोटो)

तेहरान: ईरान ने शनिवार को देश के आतंरिक मामलों में अमेरिका के हस्तक्षेप की निंदा की. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता बहराम कासेमी ने एक बयान में कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के हस्तक्षेप वाले और ईरान के कुछ शहरों में हाल ही में हुए विरोध प्रदर्शनों के प्रति समर्थन वाले बयान अवसरवादिता और कपट के सूचक हैं. सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इंधन और ब्रेड समेत बुनियादी जरूरत की चीजों की कीमतें बढ़ाने के सरकार के संभावित कदम को लेकर शुक्रवार को ईरान के कुछ प्रमुख शहरों में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए थे.

  1. शुक्रवार को ईरान के कुछ प्रमुख शहरों में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए थे.
  2. ट्रंप ने ईरान में हो रहे विरोध प्रदर्शनों पर टिप्पणी की थी.
  3. ईरान को जनता के अधिकारों का सम्मान करना चाहिए- ट्रंप 

प्रेस टीवी के मुताबिक, कासेमी ने कहा, "महान देश ईरान अपने कुछ शहरों में जुटी भीड़ के प्रति अमेरिकी अधिकारियों के अवसरवादी और कपटपूर्ण समर्थन को और कुछ नहीं, बल्कि अमेरिकी प्रशासन का कपट और पाखंड करार देता है." ट्रंप ने शुक्रवार को एक ट्वीट कर आर्थिक स्थिति के खिलाफ ईरान में हो रहे विरोध प्रदर्शनों पर टिप्पणी की थी. उन्होंने कहा था, "ईरान सरकार को अभिव्यक्ति की आजादी समेत अपने देश की जनता के अधिकारों का सम्मान करना चाहिए. दुनिया देख रही है!"

यह भी पढ़ें-  उत्‍तर कोरिया के बाद ईरान ने दिखाई अमेरिका को आंख, किया बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण

गौरतलब है कि ईरान ने शनिवार (23 सितंबर) को कहा कि उसने मध्यम दूरी की एक नई मिसाइल का सफल परीक्षण किया है. ईरान ने यह परीक्षण ऐसे समय में किया है, जब अमेरिका ने चेतावनी दी है कि वह इस मुद्दे को लेकर ऐतिहासिक परमाणु समझौते से अलग हो सकता है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, ईरान के सरकारी चैनल प्रेस टीवी ने नई बैलिस्टिक मिसाइल 'खुर्रमशहर' के सफल परीक्षण का एक फुटेज प्रसारित किया है. यह परीक्षण शुक्रवार को मिसाइल के एक सैन्य परेड में पेश किए जाने के कुछ ही घंटों बाद किया गया. इस सैन्य परेड में राष्ट्रपति हसन रूहानी और वरिष्ठ सैन्य अधिकारी शामिल हुए थे.

यह भी पढ़ें- अमेरिका ने की ईरान पर नए प्रतिबंधों की घोषणा, बैलिस्टिक मिसाइल और आतंकवाद को समर्थन देने का आरोप

रपट के मुताबिक, इस मिसाइल का परीक्षण शुक्रवार (22 सितंबर) देर शाम किया गया. इस संबंध में अधिक जानकारी नहीं मिल पाई है. इस्लामिक रिवोल्यूशन गार्ड्स कॉर्प्स (आईआरजीसी) के ऐरोस्पेस डिविजन के वरिष्ठ कमांडर ब्रिगेडियर जनरल अमीर अली हाजिजादेह ने शुक्रवार को संवाददाताओं को बताया कि यह बैलिस्टिक मिसाइल एक साथ कई मुखास्त्र ले जाने में सक्षम है.

Trending news