Kabul: गुरुद्वारे पर हमले को लेकर ISIS का दावा, पैगंबर मोहम्मद के 'अपमान' का लिया बदला
Advertisement
trendingNow11225329

Kabul: गुरुद्वारे पर हमले को लेकर ISIS का दावा, पैगंबर मोहम्मद के 'अपमान' का लिया बदला

Prophet Muhammad Row: पैगंबर मोहम्मद को लेकर दिए गए एक बयान पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. देश विदेश में प्रदर्शन के बाद आतंकी संगठन आईएसआईएस ने दावा किया है कि उसने गुरुद्वारे पर हमला करके इसका बदला लिया है.

Photo: Social Media

ISIS Claims Kabul Gurdwara Attack​: आतंकवादी संगठन आईएसआईएस (ISIS) ने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के गुरुद्वारे पर हुए हमले की जिम्मेदारी लेते हुए बयान जारी किया है. ISIS का कहना है कि उसने पैगंबर मोहम्मद के अपमान (Prophet Row) का बदला लेने के लिए इस हमले को अंजाम दिया था. 

आपको बता दें कि बीजेपी (BJP) की निलंबित नेता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) द्वारा पैगंबर के बारे में की गई एक टिप्पणी से कई देशों में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए थे. आईएसआईएस ने अपनी अमाक (Amaq site) साइट पर पोस्ट किए गए संदेश में कहा,  'शनिवार के हमले के जरिए हमने हिंदुओं और सिखों को निशाना बनाया था, जिन्होंने अल्लाह के भेजे गए पैगंबर की शान में गुस्ताखी की थी.'

आतंकी संगठन का बयान

आतंकी समूह ने बताया, ' हमारे लड़ाके ने वहां मौजूद सुरक्षाकर्मी को मारने के बाद, हिंदुओं और सिखों की आस्था के केंद्र उस गुरुद्वारे में प्रवेश किया था. हमारे लोगों ने हैंड ग्रेनेड फेकने के बाद मशीन गन से अंदर मौजूद लोगों पर गोलियां चलाईं.' बताते चलें कि इस हमले में 2 लोगों की मौत हो गई वहीं कम से कम 7 अन्य घायल हो गए थे.

Alia Bhatt: बेशर्मी पर उतरा PAK रेस्टोरेंट, 'गंगूबाई' के पोस्टर का भद्दा इस्तेमाल; भड़के आलिया भट्ट के फैंस

हमले के बाद अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता अब्दुल नफी ताकोर ने कहा हमलावरों ने गुरुद्वारे में दाखिल होते ही ग्रेनेड फेंका और वहां पर आग लगा दी थी.

भारत ने जताई थी चिंता

इस हमले के बाद भारत ने चिंता जताई थी. पीएम मोदी ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी थी. विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इसे कायराना करतूत कहा था. गौरतलब है कि हाल ही में भारतीय प्रतिनिधिमंडल और तालिबान काबुल में मिले थे. जिसके बाद विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा था कि भारतीय टीम अफगानिस्तान में कई जगहों का दौरा करने की कोशिश करेगी जहां भारत समर्थित परियोजनाओं और कार्यक्रमों को लागू किया जा रहा है. वहीं तालिबान ने भी भारत से निवेदन किया था कि वो अब व्यापार बहाली की दिशा में काम करने पर विचार करे. 

(इनपुट न्यूज़ एजेंसी AFI के साथ)

Trending news