Alia Bhatt: बेशर्मी पर उतरा PAK रेस्टोरेंट, 'गंगूबाई' के पोस्टर का भद्दा इस्तेमाल; भड़के आलिया भट्ट के फैंस
Advertisement

Alia Bhatt: बेशर्मी पर उतरा PAK रेस्टोरेंट, 'गंगूबाई' के पोस्टर का भद्दा इस्तेमाल; भड़के आलिया भट्ट के फैंस

Pakistan News: भारत-पाकिस्तान के रिश्तों के बारे में दुनिया जानती है. आतंकवादियों को पालने पोसने वाला पाकिस्तान, हिंदुस्तान का अमन चैन खराब करना चाहता है. लेकिन इस बार सीमा पार से ऐसी हरकत की गई है जिसके बाद इंटरनेट पर बवाल मच गया है.

वीडियो ग्रैब

Inviting men with Alia Bhatt's 'Gangubai..' scene: पाकिस्तान की आर्थिक राजधानी कराची के एक रेस्टोरेंट ने अपनी सेल बढ़ाने के लिए बड़ी घटिया हरकत की है. यानी इस पाकिस्तानी रेस्टोरेंट की बेहद शर्मनाक तस्वीर सामने आई है, जिसके बाद वो रेस्टोरेंट विवादों में आ गया है. इस रेस्टोरेंट ने बॉलीवुड मूवी 'गंगूबाई काठियावाड़ी' के एक सीन को सोशल मीडिया पर अपलोड किया है, जिसमें आलिया भट्ट अपनी भूमिका के हिसाब से एक्शन करती नजर आ रही हैं. 

आलिया के सीन का गलत इस्तेमाल 

यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और जिस पर जमकर विवाद भी हो रहा है. रेस्टोरेंट की ओर से अपलोड किए गए वीडियो में अभिनेत्री आलिया भट्ट की हिट फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' के एक सीन को लोगों को ऑफर देने के लिए इस्तेमाल किया है. इस क्लिप को शेयर करने के पीछे रेस्टोरेंट का इरादा पुरुष ग्राहकों को आकर्षित करना है.

‘आ जा ना राजा-किस बात का कर रहा है तू इंतजार’

फिल्म की क्लिप और डायलॉग ‘आ जा ना राजा-किस बात का कर रहा है तू इंतजार’ को रेस्तरां में एक खास दिन पर ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए इस्तेमाल किया गया है. रेस्तरां की पोस्ट में कहा गया है, ‘स्विंग्स राजा को यहां बुला रहा है. आ जाओ और स्विंग्स में सोमवार को पुरूषों के विशेष दिन पर 25% डिस्काउंट का मजा लो’.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Swing (@swing.khi)

Bilawal Bhutto: भारत को लेकर क्या है पाकिस्तान की नीति, विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने किया खुलासा

सोशल मीडिया पर मचा बवाल

‘स्विंग्स’ नामक इस रेस्तरां द्वारा फिल्मी सीन का इस्तेमाल करने पर शुक्रवार को सोशल मीडिया पर भारी किरकिरी हुई. सोशल मीडिया पर ट्रोल होने के बाद यानी अपने ग्राहकों के निशाने पर आने के बाद रेस्तरां के मालिक ने आधे-अधूरे मन से माफी मांगी जिसके बाद लोग और भड़क उठे फिर इस ‘स्विंग्स’ रेस्टोरेंट को लोगों ने जमकर खरी खोटी सुनाई. 

British Airways के फर्स्ट क्लास में परोसा जा रहा है ऐसा खाना, तस्वीर देख चकरा गया लोगों का दिमाग 

इस सीन का इस्तेमाल फिल्म में पुरुषों को रिझाने के लिए किया गया है, जिसे कराची के इस रेस्टोरेंट ने अब अपनी पब्लिसिटी के लिए इस्तेमाल किया है. रेस्तरां की इस हरकत से आलिया के फैंस भी भड़क उठे हैं. लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं जिसने इंटरनेट पर बवाल मचा दिया है.

रेस्टोरेंट ने अपने सोशल मीडिया पेज पर अपने प्रचार के हथकंडे के तौर पर संजय लीला भंसाली की फिल्म से संपादित क्लिप को मार्केटिंग स्ट्रेटजी के तौर पर इस्तेमाल किया है.

Weather Update: आज इन राज्यों में भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट; जानिए अपने प्रदेश के मौसम का हाल

आलोचनाओं का दौर जारी

बताते चलें कि फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी एक सेक्स वर्कर के असल जीवन पर आधारित मूवी है जो अपने ही समुदाय से महिलाओं के अधिकारों के लिए लड़ती है. कमाटीपुरा में छोड़े जाने के बाद वेश्यावृति के लिए मजबूर कर दी गई गंगू बाई अपने पहले ग्राहक को आकर्षित करने का भरसक प्रयास करती है.

रेस्टोरेंट ने बदला विज्ञापन

प्रचार के इस तौर-तरीके पर सोशल मीडिया पर आलोचनाओं की बाढ़ आ गई. कंटेंट क्रिएटर डेनियल शेख ने फेसबुक पर लिखा, ‘ यह क्या है? यह तो महिलाओं के यौन उत्पीड़न को बढ़ावा देना और उन महिलाओं का मजाक उड़ाना है जिन्हें वेश्या बनने के लिए मजबूर होना पड़ा.’

एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘यदि आप सोचते हैं कि यह किसी तरह की विपणन रणनीति है और इससे आपके प्रति लोगों का ध्यान जाएगा एवं ग्राहक मिलेंगे तो दुर्भाग्यवश आप गलतफहमी में हैं. वेश्यावृति पर आधारित फिल्म की एक क्लिप का इस्तेमाल करना यह दर्शाता है कि आप प्रचार के लिए कितने नीचे उतर कर घटिया हरकत कर सकते हैं.’

रेस्टोरेंट के कमेंट बॉक्स में ऐसे ही कई निगेट‍िव कमेंट्स की बाढ़ सी आ गई है. भीषण आलोचना और निंदा के बाद रेस्टोरेंट की सफाई भी आई है. रेस्टोरेंट मैनेजमेंट ने कराची में प्रकाशित अखबार की पेपर कट‍िंग्स शेयर कर लिखा, 'ये बस एक कॉन्सेप्ट है. किसी की भावनाओं को आहत करना हमारा मकसद नहीं था. पहले की तरह, हमारा रेस्टोरेंट अब भी सभी के लिए खुला है और हम पहले की तरह प्यार से सभी ग्राहकों को अपनी सेवा देते रहेंगे'. वहीं बाद में इस रेस्टोरेंट की ओर से एक और पोस्ट शेयर कर बताया गया क‍ि उन्होंने अपने एडवर्टाइजमेंट में बदलाव किए हैं.

Trending news