पाकिस्तान से परमाणु हथियार खरीदने की तैयारी में जुटा आईएस
Advertisement
trendingNow1258442

पाकिस्तान से परमाणु हथियार खरीदने की तैयारी में जुटा आईएस

आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने दावा किया है कि वह जल्द ही पाकिस्तान से एटम बम खरीदेगा और इसे तस्करी के जरिए अमेरिका भेज देगा। आईएस द्वारा बंधक बनाये गए फोटो पत्रकार जॉन कैटली ने आईएस की प्रोपेगेंडा पत्रिका 'दबिक' में लिखा है कि बीते वर्षों की तुलना में परमाणु बम खरीदना काफी आसान हो गया है। उन्होंने लिखा है कि आईएस का बैंको में अरबों डॉलर जमा है और वह पाकिस्तान में भ्रष्ट अफसरों को पैसा खिलाकर हथियार हासिल कर लेगा।

पाकिस्तान से परमाणु हथियार खरीदने की तैयारी में जुटा आईएस

वाशिंगटन : आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने दावा किया है कि वह जल्द ही पाकिस्तान से एटम बम खरीदेगा और इसे तस्करी के जरिए अमेरिका भेज देगा। आईएस द्वारा बंधक बनाये गए फोटो पत्रकार जॉन कैटली ने आईएस की प्रोपेगेंडा पत्रिका 'दबिक' में लिखा है कि बीते वर्षों की तुलना में परमाणु बम खरीदना काफी आसान हो गया है। उन्होंने लिखा है कि आईएस का बैंको में अरबों डॉलर जमा है और वह पाकिस्तान में भ्रष्ट अफसरों को पैसा खिलाकर हथियार हासिल कर लेगा।

गौरतलब है कि अमेरिकी फोटो पत्रकार जॉन कैंटली को आईएस पिछले दो साल से बंधक बनाकर रखे हुए है। जॉन कैंटली ने लिखा है कि अमेरिका को सबक सिखाना आईएस का पुराना लक्ष्य है। लेख में यह दावा किया गया है कि इस्लामिक स्टेट की सरहदें तेजी से फैल रही है और यह जल्द ही अमेरिका और यूरोप तक पहुंच जाएगी। आईएस ने संगठन की तुलना जंगल की आग से की है जो बड़ी तेजी से फैलती है।

बंधक पत्रकार ने लिखा, 'यह योजना शायद दूरी कौड़ी लगे, लेकिन इससे पश्चिमी मुल्कों की खुफिया एजेंसियों की नींद जरूर उड़ जाएगी। अमेरिका में घुसकर हमला करने के इरादे को आईएस ने कभी नहीं छुपाया है। सिर्फ दो मुजाहिदीन दर्जनों लोगों की हत्या करने में सक्षम हैं। वे लोग अब कुछ बड़ा करने की फिराक में हैं। कुछ ऐसा जिससे पूर्व में किए गए हमले कमतर लगने लगें।'

हालांकि सुरक्षा विशेषज्ञों ने आईएस के इस दावे को खारिज कर दिया है। बकिंघम विश्वविद्यालय में सुरक्षा और खुफिया केंद्र के निदेशक एंथनी ग्लीस ने कहा कि यह पाकिस्तान और आइएस दोनों के लिए आत्मघाती होगा। यदि आइएस ऐसा करता है तो विश्व समुदाय को सैन्य हस्तक्षेप करना पड़ेगा। पाकिस्तान ऐसा करेगा तो उसके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई होगी।

Trending news