मलेशियाई मंत्री ने भारत का नक्शा गलत ढंग से दिखाए जाने के लिए माफी मांगी
Advertisement
trendingNow1290019

मलेशियाई मंत्री ने भारत का नक्शा गलत ढंग से दिखाए जाने के लिए माफी मांगी

भारत दौरे पर आए मलेशिया के एक मंत्री ने एक व्यापारिक कार्यक्रम में अपनी प्रस्तुति में भारत का मानचित्र गलत ढंग से दर्शाए जाने के बाद माफी मांगी। उस मानचित्र में पीओके को पाकिस्तान का हिस्सा दिखाया गया था, जिसको लेकर कुछ श्रोताओं ने विरोध जताया।

नई दिल्ली : भारत दौरे पर आए मलेशिया के एक मंत्री ने एक व्यापारिक कार्यक्रम में अपनी प्रस्तुति में भारत का मानचित्र गलत ढंग से दर्शाए जाने के बाद माफी मांगी। उस मानचित्र में पीओके को पाकिस्तान का हिस्सा दिखाया गया था, जिसको लेकर कुछ श्रोताओं ने विरोध जताया।

मलेशिया के व्यापार एवं उद्योग मंत्री दातो श्री मुस्तफा मोहम्मद ने कहा, 'उसके लिए हम शर्मिंदा हैं। मलेशिया के लिए भारत को अच्छी तरह नहीं जानने का बहाना नहीं है। खासतौर पर मेरे लिए क्योंकि मैं यहां कई बार आ चुका हूं। मेरी तरफ से विनम्र माफी।' 

इस मानचित्र का इस्तेमाल मंत्री के प्रजेंटेशन के दौरान किया गया था जिसमें पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) को पाकिस्तान के हिस्से के तौर पर दिखाया गया था। मोहम्मद फिक्की द्वारा यहां आयोजित कार्यक्रम में ‘मलेशिया-भारत संबंधों में नई उर्जा का संचार करने’ विषय पर प्रजेंटेशन दे रहे थे। उन्होंने वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री निर्मला सीतारमण से भी मुलाकात की।

Trending news