Spying Allegation on US: इस देश के राष्ट्रपति ने अमेरिका पर लगाया जासूसी का आरोप, कहा - बंद करो वरना!
Advertisement

Spying Allegation on US: इस देश के राष्ट्रपति ने अमेरिका पर लगाया जासूसी का आरोप, कहा - बंद करो वरना!

World News: अमेरिका के इस पड़ोसी देश के राष्ट्रपति ने कहा,  'हम नौसेना मंत्रालय और रक्षा मंत्रालय की सूचनाओं की की रक्षा करने जा रहे हैं क्योंकि पेंटागन द्वारा हमारी जासूसी की जा रही है और उसे लीक किया जा रहा है.'

Spying Allegation on US: इस देश के राष्ट्रपति ने अमेरिका पर लगाया जासूसी का आरोप, कहा - बंद करो वरना!

Mexican Prez accuses Pentagon of espionage: मेक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर (Andrés Manuel Lopez Obrador) ने अमेरिकी रक्षा मंत्रालय पेंटागन (Pentagon) पर जासूसी का आरोप लगाते हुए कहा है कि अब उनकी सरकार राष्ट्रीय रक्षा सूचनाओं की रक्षा करेगी. समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मैक्सिकन राष्ट्रपति ने अपने दैनिक संवाददाता सम्मेलन में स्थानीय मीडिया पर अमेरिका के लिए जासूसी का आरोप लगाते हुए कहा कि इसके बदले मैक्सिकन मीडिया को यूएस ड्रग एन्फोर्समेंट एडमिनिस्ट्रेशन (DEA) से सूचनाएं लीक की जाती हैं.

हम ये बर्दाश्त नहीं करेंगे: ओब्रेडोर

उन्होंने कहा, हम नौसेना मंत्रालय और रक्षा मंत्रालय की सूचनाओं की की रक्षा करने जा रहे हैं क्योंकि पेंटागन द्वारा हमारी जासूसी की जा रही है और मेक्सिको में बहुत सारी मीडिया डीईए द्वारा प्रदान की गई जानकारी को लीक कर रहे हैं. लोपेज ओब्रेडोर ने कहा कि उनका प्रशासन राष्ट्रीय सुरक्षा कारणों के साथ-साथ मेक्सिको की संप्रभुता की रक्षा के लिए राज्य की सूचनाओं की रक्षा करेगा.

अमेरिका का पलटवार

अमेरिकी सरकार का दावा है कि मेक्सिको अपने क्षेत्र में फेंटानाइल की अवैध तस्करी के लिए जिम्मेदार है. जवाब में, मेक्सिको ने कहा कि अमेरिका उन कारणों से निपटने के लिए पर्याप्त प्रयास नहीं कर रहा है जो इसकी आबादी को अवैध दवाओं का सहारा लेने के लिए प्रेरित करते हैं.

चीन के साथ अमेरिका का स्पाई वार

गौरतलब है कि इससे पहले विकसित देशों में एक दूसरे पर जासूसी के आरोप लगाने की होड़ लगी रहती थी. चीन के कुछ स्पाई बैलून की वजह से अमेरिका और चीन के बीच कुछ महीने पहले तनाव एकदम चरम पर था. तब चीन ने कहा था कि वो कोई जासूसी बैलून नहीं उड़ा रहा था. ऐसे में जब मेक्सिको ने अमेरिका पर जासूसी के आरोप लगाए हैं तो माना जा रहा है कि अब चीन एक बार  फिर अमेरिका को इस आरोप में घेर सकता है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news