डोनाल्‍ड ट्रंप के ‘यौन शिकारी’ जैसे व्यवहार ने मुझे ‘हिलाकर’ रख दिया: मिशेल ओबामा
Advertisement
trendingNow1306353

डोनाल्‍ड ट्रंप के ‘यौन शिकारी’ जैसे व्यवहार ने मुझे ‘हिलाकर’ रख दिया: मिशेल ओबामा

अमेरिका की प्रथम महिला मिशेल ओबामा ने अमेरिकी राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप की महिलाओं के बारे में ‘अपमानजनक’ टिप्पणियों पर हमला करते हुए कहा है कि ट्रंप के ‘यौन शिकारी’ जैसे व्यवहार ने उन्हें भीतर तक ‘हिलाकर’ रख दिया है।

डोनाल्‍ड ट्रंप के ‘यौन शिकारी’ जैसे व्यवहार ने मुझे ‘हिलाकर’ रख दिया: मिशेल ओबामा

वाशिंगटन : अमेरिका की प्रथम महिला मिशेल ओबामा ने अमेरिकी राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप की महिलाओं के बारे में ‘अपमानजनक’ टिप्पणियों पर हमला करते हुए कहा है कि ट्रंप के ‘यौन शिकारी’ जैसे व्यवहार ने उन्हें भीतर तक ‘हिलाकर’ रख दिया है।

न्यू हैंपशायर के मानचेस्टर में कल एक चुनावी रैली में 52 वर्षीय मिशेल ने कहा कि इस चुनाव में अमेरिकी राष्ट्रपति पद का एक ऐसा उम्मीदवार हमारे सामने है जिसने अपने पूरे जीवन में और इस पूरे अभियान के दौरान महिलाओं के बारे में जो बातें कही हैं वह स्तब्ध करने वाली हैं, इतनी अपमानजनक हैं कि मैं आज उनमें से कुछ यहां दोहरा भी नहीं सकती हूं। मिशेल ने ट्रंप का नाम लिए बगैर कहा कि पिछले हफ्ते हमने देखा की यह उम्मीदवार महिलाओं पर यौन हमले के बारे में शेखी बघार रहा है। उन्होंने कहा कि इसने ‘मुझे भीतर से इस हद तक हिला दिया कि मुझे पहले इसका अंदाजा भी नहीं था।’ मिशेल ने कहा कि इस बात को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता।

मिशेल ने कहा कि मैंने इसे सुना और इससे मुझे व्यक्तिगत तौर पर महसूस किया और मुझे यकीन है कि आपमें से कई ने, खास कर महिलाओं ने भी ऐसा ही महसूस किया होगा। हमारे शरीर के बारे में शर्मनाक टिप्पणियां। हमारी आकांक्षाओं और हमारे विवेक का अनादर। यह सोच कि आप महिला के साथ जो करना चाहते हैं वह कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि यह मायने नहीं रखता है कि आप डेमोक्रेट हैं, रिपब्लिकन हैं या निर्दलीय, आपको किसी भी महिला के साथ ऐसा व्यवहार करने का कोई अधिकार नहीं है।

Trending news