ट्यूनीशिया में हुए हमले में मारे गए अधिकतर लोग ब्रिटेन के नागरिक: ट्यूनीशियाई पीएम
Advertisement

ट्यूनीशिया में हुए हमले में मारे गए अधिकतर लोग ब्रिटेन के नागरिक: ट्यूनीशियाई पीएम

ट्यूनिशिया के प्रधानमंत्री हबीब इसीद ने बताया कि देश में समुद्र तट पर एक रिसॉर्ट में हुए नरसंहार में मारे गए अधिकतर लोग ब्रिटेन के नागरिक हैं। इस्लामिक स्टेट ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।

ट्यूनीशिया में हुए हमले में मारे गए अधिकतर लोग ब्रिटेन के नागरिक: ट्यूनीशियाई पीएम

ट्यूनिस : ट्यूनिशिया के प्रधानमंत्री हबीब इसीद ने बताया कि देश में समुद्र तट पर एक रिसॉर्ट में हुए नरसंहार में मारे गए अधिकतर लोग ब्रिटेन के नागरिक हैं। इस्लामिक स्टेट ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।

प्रधानमंत्री ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, अधिकतर लोग ब्रिटेन के निवासी हैं। उन्होंने कहा, इसके अलावा जर्मनी, बेल्जियम और अन्य देशों के नागरिकों की भी मौत हुई है। उन्होंने बताया कि पीड़ितों में फ्रांस के नागरिक भी शामिल हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने हमले में मरने की संख्या 39 बताई थी लेकिन प्रधानमंत्री ने इस मृतक संख्या में संशोधन करते हुए बताया कि 38 लोग मारे गए हैं। मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि पहले दी गई संख्या में उस बंदूकधारी को भी शामिल किया गया था जिसने पोर्ट अल कैंटऔई रिसॉर्ट पर हमला किया था।

प्रधानमंत्री ने कहा कि इस नरंसहार के बाद रिजर्व बलों को तैनात किया जाएगा ताकि संवेदनशील स्थलों और इन स्थानों पर सुरक्षा कड़ी की जा सके जिन्हें आतंकवादी निशाना बना सकते हैं। उन्होंने कहा कि पर्यटकों और पुरातात्विक स्थलों की सुरक्षा कड़ी करने के लिए बनाई गई असाधारण योजना के तहत तट के आस पास और होटलों के भीतर एक जुलाई से सशस्त्र पर्यटक सुरक्षा अधिकारी तैनात किए जाएंगे।

उन्होंने यह भी घोषणा की कि सितंबर में आतंकवाद विरोधी एक राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित किया जाएगा और किसी आतंकवादी को पकड़ने में मददगार सूचना देने वालों को इनाम दिया जाएगा।

Trending news