अफगानिस्तान से सेना की वापसी की प्रक्रिया को धीमा कर सकते हैं ओबामा
Advertisement
trendingNow1251824

अफगानिस्तान से सेना की वापसी की प्रक्रिया को धीमा कर सकते हैं ओबामा

अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा और अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी के बीच महत्वपूर्ण वार्ता से पूर्व अमेरिका ने अफगानिस्तान से अपने सैन्य बलों की वापसी के कार्यक्रम में लचीलापन लाने का संकेत दिया है ताकि युद्धग्रस्त देश को तालिबान एवं अन्य आतंकवादी संगठनों से निपटने में मदद मिल सके।

अफगानिस्तान से सेना की वापसी की प्रक्रिया को धीमा कर सकते हैं ओबामा

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा और अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी के बीच महत्वपूर्ण वार्ता से पूर्व अमेरिका ने अफगानिस्तान से अपने सैन्य बलों की वापसी के कार्यक्रम में लचीलापन लाने का संकेत दिया है ताकि युद्धग्रस्त देश को तालिबान एवं अन्य आतंकवादी संगठनों से निपटने में मदद मिल सके।

अमेरिका के विदेश मंत्री जॉन केरी ने कहा कि अफगानिस्तान परिवर्तन के जिस दौर से गुजर है, राष्ट्रपति ओबामा और राष्ट्रपति गनी उस पर नियमित वार्ता करते रहते हैं। राष्ट्रपति गनी ने इस प्रक्रिया में कुछ लचीलापन लाने का अनुरोध किया है और हमारी समझ है, हमें पता है कि राष्ट्रपति ओबामा इस अनुरोध पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं। केरी ने गनी, अफगानिस्तान के मुख्य कार्यकारी अब्दुल्ला अब्दुल्ला और अमेरिका के रक्षा मंत्री एश्टन कार्टर के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा कि ये वार्ताएं जारी हैं और यह मामला कल व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति ओबामा के साथ मुलाकात के दौरान वार्ता का मुख्य केंद्र होगा।

गनी ने भी प्रश्नों का उत्तर देते हुए अंतिम निर्णय ओबामा पर छोड़ दिया। उन्होंने कहा कि संख्या के संबंध में अमेरिका के राष्ट्रपति निर्णय लेंगे और यह निर्णय केवल राष्ट्रपति ओबामा द्वारा ही लिया जाएगा।

Trending news