यहां 3 महीने पहले हो रहा क्रिसमस सेलिब्रेशन, वजह जान आंखों में आ जाएगा पानी
Advertisement

यहां 3 महीने पहले हो रहा क्रिसमस सेलिब्रेशन, वजह जान आंखों में आ जाएगा पानी

यूं तो हर साल क्रिसमस सेलिब्रेशन 25 दिसंबर को होता है. लेकिन अमेरिका के सिनसिनाटी शहर के एक कस्बे में इस बार काफी पहले क्रिसमस की तैयारियां की जा रही हैं.

सिनसिनाटी कस्बे में 23 सितंबर को क्रिसमस परेड निकाली जाएगी. (सभी फोटो : www.dailymail.co.uk)

यूं तो हर साल क्रिसमस सेलिब्रेशन 25 दिसंबर को होता है. लेकिन अमेरिका के सिनसिनाटी शहर के एक कस्बे में इस बार काफी पहले क्रिसमस की तैयारियां की जा रही हैं. यहां पर तय समय से करीब तीन महीने पहले ही क्रिसमस सेलिब्रेट करने की तैयारी है. यदि आप इसके पीछे की वजह जानेंगे तो सचमुच आपकी आंखे गीली हो जाएंगी. इस कस्बे में रहने वाले लोग अपने घरों के बाहर क्रिसमस ट्री सजाने और दूसरी तरह की तैयारियों में बिजी हैं. यह सब 2 साल की उम्र वाले कैंसर पीड़त बच्चे की खुशी के लिए किया जा रहा है.

डॉक्टरों ने दो महीने का समय दिया
दरअसल दो साल का ब्रॉडी एलन ब्रेन कैंसर की समस्या से जूझ रहा है. एलन का इस साल की शुरुआत में ट्रीटमेंट हुआ और डॉक्टरों ने जवाब दे दिया. अगस्त में डॉक्टरों ने उसे दो महीने का समय दिया था और अब उसका इलाज बंद हो चुका है. इसके बाद उसके परिवार ने हर दिन उसके साथ खुशियां मनाने का निर्णय लिया. परिवार के दिमाग में उसके साथ क्रिसमस सेलिब्रेट करने का विचार आया तो फिर इसमें पूरा कस्बा जुट गया.

fallback

हॉस्पिटल में 98 दिन बिताए
हालांकि ब्रॉडी को यह जानकारी नहीं है कि वह कितना बीमार है. उसने डिस्चार्ज होने से पहले हॉस्पिटल में 98 दिन बिताए. ब्रॉडी का कैंसर काफी दुर्लभ किस्म की बीमारी है. इसके बारे में उसके परिवार को उस समय जानकारी हुई जब वे उसे इलाज के लिए हॉस्पिटल ले गए. इसके बाद पता चला कि उसके ब्रेन में चार ट्यूमर हैं और उसकी स्पाइन में भी एक ट्यूमर है.

ऐसे में दो साल के मासूम की खुशी के लिए परिवार और पूरा कस्बा 23 सितंबर को क्रिसमस परेड निकालेगा. एलन के माता-पिता का कहना है, ब्रॉडी की तबीयत खराब होने पर हम उसे डॉक्टरों के पास ले गए. डॉक्टरों ने हमें बीमारी के संबंध में बताया और कहा कि उसके पास अब ज्यादा दिन नहीं हैं. हम इस सदमे को झेल पाने के लिए खुद को तैयार नहीं कर पा रहे, लेकिन चाहते हैं कि बचे हुए दिन उसके साथ यादगार तरीके से बिताएं जाए.

fallback

एलन के पड़ोसियों को जब इस बारे में पता चला तो उन्होंने भी क्रिसमस सेलिब्रेशन का निर्णय लिया. सिनसिनाटी कस्बे में रहने वाले लोगों ने एलन को क्रिसमस गिफ्ट और कार्ड भी दिए हैं. एलन के पिता पेशे से ट्रक ड्राइवर हैं और उन्हें जब से उसकी बीमारी के बारे में पता चला है तो वह उसे पूरा समय दे रहे हैं और काम पर नहीं जा रहे. ब्रॉडी की एक बड़ी बहन है.

Trending news