Pakistan News: बलूचिस्तान में बड़ा आतंकवादी हमला, कैसे 15 लोगों की मौत से हिल गया पाकिस्तान?
Advertisement

Pakistan News: बलूचिस्तान में बड़ा आतंकवादी हमला, कैसे 15 लोगों की मौत से हिल गया पाकिस्तान?

Pakistan News: पाकिस्तान पर हुए आतंकी हमले से लोगों में दहशत है. पाकिस्तान की इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस एजेंसी (ISPR) ने कहा, 'आतंकवादियों ने बलूचिस्तान के दक्षिण-पश्चिमी प्रांत में माच और कोलपुर परिसरों पर हमला किया. जिसके बाद मौके पर फोर्स को तुरंत तैनात कर दिया गया है.

Pakistan News: बलूचिस्तान में बड़ा आतंकवादी हमला, कैसे 15 लोगों की मौत से हिल गया पाकिस्तान?

Attacks in Balochistan: पाकिस्तान के सबसे अशांत इलाके बलूचिस्तान में हुए एक आतंकी हमले में दो स्थानीय नागरिकों और चार सरकारी अफसरों समेत करीब 15 लोगों की मौत हो गई. पाकिस्तानी  सेना की इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस एजेंसी (ISPR) ने कहा, 'आत्मघाती हमलावरों सहित आतंकवादियों ने बलूचिस्तान के दक्षिण-पश्चिमी प्रांत में माच और कोलपुर परिसरों पर हमला किया. जवाबी कार्रवाई में तीन आत्मघाती हमलावरों सहित कम से कम नौ आतंकी मारे गए हैं.

इमरान की पार्टी की रैली में विस्फोट

जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की पार्टी पीटीआई (PTI) की बलूचिस्तान में हुई रैली में एक धमाका हुआ जिसमें कई लोगों की मौत हो गई. आत्मघाती हमले में हुआ ये धमाका सिबी शहर में जिन्ना रोड पर उस समय हुआ जब पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के ‘नेशनल असेंबली’ उम्मीदवार की एक चुनावी रैली वहां से गुजर रही थी.

सबसे पहले हुई चार लोगों की मौत की पुष्टि फिर बढ़ा आंकड़ा

सिबी में जिला मुख्यालय अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. बाबर ने चार लोगों के मारे जाने और पांच अन्य लोगों के घायल होने की पुष्टि की. उन्होंने बताया कि घायलों को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां से खबर आई कि मृतकों का आकड़ा बढ़ सकता है. धमाके की खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और अपराधियों की धरपकड़ में अभियान चलाया. 

पीटीआई का बयान

वहीं पीटीआई पार्टी ने एक बयान में कहा कि इस विस्फोट के जरिये पार्टी समर्थित उम्मीदवार सद्दाम तरीन की एक चुनावी रैली पर हमला किया गया, जो निर्वाचन क्षेत्र से आगामी चुनाव लड़ रहे हैं। पार्टी ने दावा किया कि पीड़ित उसके कार्यकर्ता थे. पार्टी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ पर कहा, 'हम इस हृदयविदारक घटना की कड़ी निंदा करते हैं और मांग करते हैं कि पीटीआई कार्यकर्ताओं के बजाय आतंकवादियों के खात्मे पर ध्यान दिया जाना चाहिए.’

 

Trending news