पाकिस्तान: प्रचार करने निकले बिलावल भुट्टो के काफिले पर हमला, लोगों ने बरसाए पत्थर
Advertisement

पाकिस्तान: प्रचार करने निकले बिलावल भुट्टो के काफिले पर हमला, लोगों ने बरसाए पत्थर

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी भी रविवार को अपनी पार्टी के लिए प्रचार करने निकले. लेकिन, उनकी रैली को लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा.

ल्यारी के बगदादी इलाके में चुनाव प्रचार के दौरान बिलावल भुट्टो के काफिले पर हमला.

नई दिल्ली: पाकिस्तान में 25 जुलाई को होने जा रहे चुनाव के मद्देनजर पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवारों को जीत दिलाने के लिए जोर-शोर से प्रचार में लग गई हैं. पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी भी रविवार को अपनी पार्टी के लिए प्रचार करने निकले. लेकिन, उनकी रैली को लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा. समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, लोगों ने उनके खिलाफ नारे लगाए और हंगामा किया. मौके पर उपस्थित पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, प्रदर्शनकारियों ने बिलावल के काफिले पर पत्थरबाजी की. इस हमले में दो लोगों के घायल होने की जानकारी है. इसके अलावा कुछ गाड़ियां क्षतिग्रस्त हुई हैं. 

हमला रविवार को उस समय हुआ जब PPP चेयरमैन बिलावल भुट्टो ल्यारी के बगदादी इलाके में चुनाव प्रचार कर रहे थे. पुलिस के मुताबिक, करीब 100 लोगों की भीड़ ने बिलावल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और ''लौट जाओ बिलावल'' के नारे लगाए. भीड़ ने काफिले पर पत्थर भी बरसाए. हमले में एक ट्रक और कार क्षतिग्रस्त हो गए, जबकि दो अन्य लोगों को चोटें आई हैं. PPP के चेयरमैन को सुरक्षित बचा लिया गया.  

बिलावल भुट्टो का पहला चुनाव
गौर करने वाली बात यह है कि, ल्यारी में पार्टी अच्छी पकड़ मानी जाती है और यहां से PPP को ज्यातर चुनावों में जीत हासिल हुई है. बिलावल भुट्टो अपना पहला चुनाव ल्यारी के NA-247 निर्वाचन क्षेत्र से लड़ रहे हैं. पार्टी नेता सईद घनी ने तहरीक-ए-इंसाफ और अन्य विपक्षी पार्टियों पर हमले का आरोप लगाया. 

हमलावरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग
पार्टी प्रवक्ता मुस्तफा नवाज शेखर ने कहा कि हमने चुनाव आयोग से इस मामले में उचित कार्रवाई करने की मांग की है. इसके अलावा उन्होंने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से ऐसी झड़पों से दूर रहने का भी आग्रह किया है. आपको बता दें कि बिलावल की मां बेनजीर भुट्टो और उनके नाना जुल्फिकार भुट्टो के नेतृत्व में PPP ने चार बार पाकिस्तान पर शासन किया है. हालांकि, विरोधियों द्वारा दोनों नेताओं की हत्या कर दी गई थी. पार्टी प्रवक्ता ने पुलिस से इलाके में शांति बनाए रखने के लिए कदम उठाने की मांग की है.    

बिलावल ने कहा- हमले से मैं डरने वाला नहीं
वहीं, बिलावल ने स्टेटमेंट जारी कर कहा कि, मैं इस हमले से डरने वाला नहीं हूं. ल्यारी मेरे खून में है. मैं अपनी पार्टी के घोषणापत्र के साथ देश के कोने-कोने में जाउंगा. उन्होंने कहा कि हमें हिंसक तत्वों को समाज से निकाल फेंकना है. आपको बता दें कि PPP ने अपने चुनावी घोषणापत्र में देश को भुखमरी से निजात दिलाने, अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने और लोगों में सद्भावना बढ़ाने का वादा किया गया है. 

Trending news