जानिए, अदियाला जेल में कैसी गुजरी नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम की पहली रात...
Advertisement
trendingNow1417891

जानिए, अदियाला जेल में कैसी गुजरी नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम की पहली रात...

दोषी ठहराए गए दोनों वीआईपी को ‘बी’ श्रेणी की सुविधा मुहैया कराई गई.

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम (फाइल फोटो)

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम ने रावलपिंडी में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था वाली अदियाला जेल में पहली रात गुजारी. दोषी ठहराए गए दोनों वीआईपी को ‘बी’ श्रेणी की सुविधा मुहैया कराई गई. इन दोनों को एक दिन पहले गिरफ्तार किया गया था. मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जेल में नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम रात को परेशान से नजर आए. इस दौरान उनके आसपास सुरक्षा का कड़ा पहरा रहा.

राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) के अधिकारियों ने शरीफ (68) और उनकी बेटी मरियम (44) को एवेनफील्ड संपत्ति मामले लंदन से लाहौर पहुंचने के तुरंत बाद हिरासत में ले लिया. वे अबू धाबी के रास्ते लाहौर पहुंचे थे. उन्हें एक विशेष विमान से इस्लामाबाद ले जाया गया और फिर पुलिस काफिले की सुरक्षा में अलग-अलग बख्तरबंद गाड़ियों में उन्हें अदियाला जेल ले जाया गया.

द न्यूज ने खबर दी है कि नई योजना के मुताबिक, अधिकारियों ने पूर्व प्रधानमंत्री और उनकी बेटी को अदियाला जेल में रखने का निर्णय लिया जहां उन्हें ‘बी’ श्रेणी की सुविधा मुहैया कराई गई.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान : नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम गिरफ्तार, बख्तरबंद गाड़ियों में जेल ले जाया गया

इस्लामाबाद प्रशासन द्वारा जारी एक अधिसूचना के मुताबिक, तत्काल प्रभाव और अगले आदेश तक दोनों शख्सियत को रखने के लिए राजधानी में सिहाला पुलिस प्रशिक्षण कॉलेज के एक विश्राम घर को एक उप-जेल घोषित कर दिया है. हालांकि, जियो न्यूज ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि अधिकारियों ने अब उन्हें अदियाला जेल में रखने का निर्णय लिया है.

आदियाला जेल में इस्लामाबाद मजिस्ट्रेट और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की उपस्थिति में डॉक्टरों की एक टीम ने शरीफ और उनकी बेटी मरियम की मेडिकल जांच की और उन्हें फिट घोषित किया.

Trending news