हैरतअंगेज! Pilot ने 2 सुरंगों में उड़ाया प्लेन, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड; वीडियो वायरल
Advertisement

हैरतअंगेज! Pilot ने 2 सुरंगों में उड़ाया प्लेन, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड; वीडियो वायरल

Pilot Flies Plane Through Two Tunnels: अब से पहले किसी ने भी सुरंग में प्लेन नहीं उड़ाया था. पायलट ने बड़ी बहादुरी अपना ये सपना पूरा किया. वो बहुत खुश हैं.

फोटो साभार: ट्विटर@redbull

इस्तांबुल: सोशल मीडिया पर इस वक्त एक हैरतअंगेज वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसमें एक पायलट सुरंग (Tunnel) के अंदर प्लेन उड़ाता हुआ दिख रहा है. पायलट ने दो सुरंगों के अंदर प्लेन को उड़ाया. लोग इस वीडियो को देखकर पायलट की हिम्मत की दाद दे रहे हैं. एनर्जी ड्रिंक रेड बुल ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से सुरंग में प्लेन उड़ाने (Pilot Flies Plane Through Tunnels) का वीडियो ट्वीट किया.

  1. पायलट ने Catalca Tunnels में उड़ाया प्लेन
  2. बहुत मुश्किल था सुरंग में प्लेन उड़ाना- पायलट
  3. पायलट ने 44 सेकंड में पार की दोनों सुरंग

पायलट ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

बता दें कि दो सुरंगों में प्लेन उड़ाने वाले पायलट का नाम डारियो कोस्टा (Dario Costa) है. वो ऐसा करने वाले दुनिया के पहले शख्स बन गए हैं. उन्होंने वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है. पायलट डारियो कोस्टा ने टर्की (Turkey) के इस्तांबुल (Istanbul) शहर में Catalca Tunnels में प्लेन उड़ाया.

ये भी पढ़ें- पंजशीर में NRF के प्रवक्ता फहीम दस्ती की हत्या, पाक एयरफोर्स के हमले का दावा

पायलट ने कही ये बात

पायलट डारियो कोस्टा ने कहा कि सबकुछ बहुत तेजी से हो रहा था, लेकिन जब मैं पहली सुरंग से बाहर निकला तो प्लेन क्रॉसविंड के कारण दाईं ओर बढ़ने लगा और मैं उस वक्त बिल्कुल ठहर गया. इसके बाद मैंने फिर से खुद को संभाला और दूसरी सुरंग में प्लेन को प्रवेश करवाने पर फोकस किया.

VIDEO

पूरा हुआ पायलट का सपना

उन्होंने आगे कहा कि मैंने इससे पहले कभी भी सुरंग में प्लेन नहीं उड़ाया था. हालांकि किसी ने भी ऐसा पहले नहीं किया था. प्लेन उड़ाने से पहले मेरे मन में कई तरह के सवाल थे. क्या मैं ये कर पाऊंगा? लेकिन अब मैं बहुत खुश हूं. अपनी खुशी को जाहिर करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं. मेरा सपना पूरा हो गया.

ये भी पढ़ें- तालिबान ने प्रेग्नेंट पुलिस अधिकारी को भी नहीं बख्शा, फैमिली के सामने दी ये सजा

जान लें कि पायलट डारियो कोस्टा इटली के रहने वाले हैं. उन्होंने महज 44 सेकंड में Catalca Tunnels को पार कर लिया और वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया.

LIVE TV

Trending news