PM Modi: अमेरिका की धरती से पीएम मोदी ने अल्पसंख्यकों पर दिया ये संदेश, पूरी दुनिया की बोलती होगी बंद!
Advertisement
trendingNow11749907

PM Modi: अमेरिका की धरती से पीएम मोदी ने अल्पसंख्यकों पर दिया ये संदेश, पूरी दुनिया की बोलती होगी बंद!

PM Modi ने कहा, लोकतंत्र हमारे रगों में है. लोकतंत्र को हम जीते है. हमारे पूर्वजों ने संविधान के रूप में शब्दों में ढाला है. जब हम लोकतंत्र को जीते हैं तब भेदभाव की बात ही नहीं आती. हमारी सरकार सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास के सिद्धांत पर चलती है. भारत के लोकतांत्रिक मूल्यों में कोई भेदभाव नहीं है.

PM Modi: अमेरिका की धरती से पीएम मोदी ने अल्पसंख्यकों पर दिया ये संदेश, पूरी दुनिया की बोलती होगी बंद!

PM Modi Speech: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि लोकतंत्र हमारी रगों में है और जाति, पंथ एवं धर्म के आधार पर किसी के साथ भेदभाव का कोई सवाल ही नहीं है. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास के सिद्धांत पर चलती है और भारत के लोकतांत्रिक मूल्यों में कोई भेदभाव नहीं है.

पीएम मोदी ने और क्या कहा?

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ बैठक के बाद संयुक्त प्रेस वार्ता में एक सवाल के जवाब में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, भारत एक लोकतंत्र है और जैसा कि राष्ट्रपति बाइडेन ने कहा है, भारत और अमेरिका दोनों के डीएनए में लोकतंत्र है.

पीएम मोदी ने कहा, लोकतंत्र हमारे रगों में है. लोकतंत्र को हम जीते है. हमारे पूर्वजों ने संविधान के रूप में शब्दों में ढाला है. जब हम लोकतंत्र को जीते हैं तब भेदभाव की बात ही नहीं आती. हमारी सरकार सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास के सिद्धांत पर चलती है. भारत के लोकतांत्रिक मूल्यों में कोई भेदभाव नहीं है.

उन्होंने कहा कि सरकार की योजनाएं सभी के लिए है और इसमें जाति, पंथ, धर्म आदि को लेकर किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं होता है. प्रधानमंत्री ने कहा कि जब आप लोकतंत्र की बात करते हैं, लोकतंत्र में रहते हैं तब इसमे भेदभाव का कोई स्थान ही नहीं है.

राष्ट्रपति जो बाइडेन और प्रथम महिला जिल बाइडन के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री मोदी 21 से 24 जून को अमेरिका की राजकीय यात्रा पर हैं. प्रधानमंत्री मोदी और अमरीकी राष्‍ट्रपति जो बाइडेन ने व्‍हाइट हाउस में द्विपक्षीय वार्ता की और दोनों देशों के समग्र रिश्तों की समीक्षा की तथा इसे और घनिष्ठ करने के रास्तों पर चर्चा की. वार्ता के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत और अमेरिका के संबंधों एवं समग्र वैश्चिक सामरिक गठजोड़ में एक नया अध्याय जुड़ा है.

वहीं, अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन ने कहा कि भारत के साथ यह साझेदारी दुनिया की सबसे महत्वपूर्ण साझेदारी में से एक है जो इतिहास में किसी भी समय अधिक मजबूत, करीबी और अधिक गतिशील है. वार्ता से पहले प्रधानमंत्री मोदी का व्हाइट हाउस में भव्य स्वागत किया गया, जहां अमरीका के राष्‍ट्रपति जो बाइडेन और उनकी पत्‍नी जिल बाइडेन ने उनकी अगवानी की.

Trending news