कोलम्बियाई राष्ट्रपति पर संभावित हमले की साजिश पर जांच शुरू
Advertisement
trendingNow1484081

कोलम्बियाई राष्ट्रपति पर संभावित हमले की साजिश पर जांच शुरू

हाल ही में वेनेजुएला के तीन लोगों की गिरफ्तारी के बाद अधिकारियों की चिंता और बढ़ गई है. इन लोगों के पास से हथियार भी बरामद हुए थे.

कोलबियाई राष्ट्रपति इवान डुक्यू (फोटो साभारः twitter)

बोगोटाः कोलंबिया के अधिकारी राष्ट्रपति इवान डुक्यू पर संभावित हमले की साजिश के मामले में जांच कर रहे हैं. कोलम्बिया के विदेश मंत्री कार्लोस होम्‍स ने बताया कि कोलम्बिया की खुफिया सेवाओं को डुक्यू की हत्या की साजिश रचे जाने की खबरें मिल रही थीं. उन्होंने बताया कि हाल ही में वेनेजुएला के तीन लोगों की गिरफ्तारी के बाद अधिकारियों की चिंता और बढ़ गई है. इन लोगों के पास से हथियार भी बरामद हुए थे.

कोलंबिया के राष्ट्रपति ने ट्रंप से शांति समझौते का समर्थन करने के लिए कहा

वेनेजुएला सरकार की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. होम्स ने ट्विटर पर एक वीडियो साझा करते हुए कहा, ‘‘अपार चिंता और अत्यंत निंदा के साथ, मैं अंतरराष्ट्रीय समुदाय को यह बताना चाहूंगा कि पिछले कुछ महीनों से खुफिया सेवाओं को राष्ट्रपति पर संभावित हमले की खबरें मिल रही हैं.’’  उन्होंने कोलम्बियाई लोगों से राष्ट्रपति की सुरक्षा को खतरा पहुंचाने के संबंध में कोई भी जानकारी मिलने पर उसे साझा करने की अपील की है. होम्स ने अज्ञात विदेशी खुफिया एजेंसियों का भी सहयोग के लिए शुक्रिया अदा किया.

Trending news