जलवायु सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए मिस्र जाएंगे प्रकाश जावड़ेकर
Advertisement
trendingNow1249751

जलवायु सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए मिस्र जाएंगे प्रकाश जावड़ेकर

पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर एक महत्वपूर्ण क्षेत्रीय पर्यावरण सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए इस हफ्ते मिस्र का दौरा करेंगे। जावड़ेकर सम्मेलन में जलवायु परिवर्तन पर भारत के रूख का खाका पेश करेंगे।

काहिरा : पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर एक महत्वपूर्ण क्षेत्रीय पर्यावरण सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए इस हफ्ते मिस्र का दौरा करेंगे। जावड़ेकर सम्मेलन में जलवायु परिवर्तन पर भारत के रूख का खाका पेश करेंगे।

केंद्रीय पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री अफ्रीकी मंत्री स्तरीय पर्यावरण सम्मेलन के 15वें सत्र में हिस्सा लेने के लिए चार से छह मार्च के बीच मिस्र का दौरा करेंगे।

एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार जावड़ेकर सम्मेलन में उद्घाटन सत्र को संबोधित करेंगे जहां वह जलवायु परिवर्तन पर भारत के रूख का खाका पेश करेंगे। वह विशेष रूप से इस साल दिसंबर में पेरिस में होने वाले यूएनएफसीसी (यूनाइटेड नेशंस फ्रेमवर्क कन्वेंशन ऑन क्लाइमेट चेंज) के 21वें कांफ्रेंस ऑफ पार्टीज (सीओपी) के संदर्भ में भारत के रूख का खाका पेश करेंगे।

अपने इस दौरे में वह मिस्र के अपने समकक्ष खालिद फहमी के साथ बैठक करेंगे जिसमें पर्यावरण क्षेत्र में द्विपक्षीय सहयोग एवं यूएनएफसीसी वार्ता में मिस्र के साथ भारत के रूख के संयोजन पर चर्चा की जाएगी। जावड़ेकर यात्रा के दौरान एक विशेष कार्यक्रम में भारतीय समुदाय के सदस्यों से भी मुलाकात करेंगे। भारत, चीन और फ्रांस को सम्मेलन में विशेष रूप से आमंत्रित किया गया है।

 

Trending news