रूस ने सीरिया में IS की कमान चौकी पर हमला कर उसे नष्ट किया
Advertisement

रूस ने सीरिया में IS की कमान चौकी पर हमला कर उसे नष्ट किया

रूसी हवाई हमले में सीरिया में राका के पास इस्लामिक स्टेट की एक कमान चौकी सहित कई अन्य ठिकाने नष्ट हो गये। रक्षा मंत्रालय ने शनिवार को बताया, ‘पिछले 24 घंटों में सीरिया में रूसी सुखोई-34 और सुखोई-24 एम लड़ाकू विमानों ने आईएस के नौ से अधिक ठिकानों पर हमले किए हैं।

रूस ने सीरिया में IS की कमान चौकी पर हमला कर उसे नष्ट किया

मास्को : रूसी हवाई हमले में सीरिया में राका के पास इस्लामिक स्टेट की एक कमान चौकी सहित कई अन्य ठिकाने नष्ट हो गये। रक्षा मंत्रालय ने शनिवार को बताया, ‘पिछले 24 घंटों में सीरिया में रूसी सुखोई-34 और सुखोई-24 एम लड़ाकू विमानों ने आईएस के नौ से अधिक ठिकानों पर हमले किए हैं।

सुखोई 34 लड़ाकू विमानों ने एक ‘बेताब 500’ बम आईएस के गढ़ राका इलाके में एक कमान चौकी पर गिराया। रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में बताया कि बंकर में एक जबरदस्त विस्फोट होने का मतलब है कि इसे भारी मात्रा में गोलाबारूद का भंडार करने के लिए भी इस्तेमाल किया जा रहा था।

मंत्रालय ने बताया कि सुखोई-24 बमवर्षकों ने पश्चिमोत्तर सीरिया के इदलीब प्रांत स्थित जिस्र अल शुगुर के पास पर्वतों में एक गोदाम को भी नष्ट कर दिया जहां गोलाबारूद का भंडार था। बयान में बताया गया है कि रूसी मानवरहित विमान इस्लामिक स्टेट संगठन के नियंत्रण वाले इलाकों की निगरानी कर रहे हैं।

वीडियो देखने के लिए Click करें

(वीडियो साभार:You Tube)

Trending news