उज्बेकिस्तान: सुषमा स्वराज ने PM से की मुलाकात, द्विपक्षीय संबंधों पर की चर्चा
Advertisement

उज्बेकिस्तान: सुषमा स्वराज ने PM से की मुलाकात, द्विपक्षीय संबंधों पर की चर्चा

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने यहां उज्बेकिस्तान के प्रधानमंत्री अब्दुल्ला अरिपोव से मुलाकात की और द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा की.

स्वराज ने यहां भारतीय समुदाय को भी संबोधित किया.(फोटो- @MEAIndia)

ताशकंद: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने यहां उज्बेकिस्तान के प्रधानमंत्री अब्दुल्ला अरिपोव से मुलाकात की और द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा की. उज्बेकिस्तान की पहली यात्रा पर पहुंचीं स्वराज का स्वागत हवाई अड्डे पर उनके उज्बेक समकक्ष कामिलोव ने किया. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया, ‘‘विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ताशकंद में उज्बेकिस्तान के प्रधानमंत्री अब्दुल्ला अरिपोव से मुलाकात की.  चर्चा में उज्बेक राष्ट्रपति की इस साल के अंत में भारत यात्रा के दौरान निकलने वाले संभावित परिणामों पर प्रमुखता से बात हुई. ’’

fallback

स्वराज ने कामिलोव के साथ प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता के दौरान व्यापार एवं अर्थव्यवस्था, रक्षा एवं सुरक्षा पर ‘‘सार्थक चर्चा’’ और क्षेत्रीय एवं वैश्विक मुद्दों पर विचारों के आदान-प्रदान के बाद उज्बेक प्रधानमंत्री से मुलाकात की. स्वराज ने यहां भारतीय समुदाय को भी संबोधित किया. कुमार ने ट्वीट किया, ‘‘अपनों से जुड़ रहे हैं.  विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ताशकंद में भारतीय समुदाय को संबोधित कर रही हैं. ’’ स्वराज बाद में लाल बहादुर शास्त्री स्मारक पर श्रद्धासुमन अर्पित करेंगी. 

इनपुट भाषा से भी 

Trending news