Mexico में भयानक हादसा, 80 फीट गहरी खाई में गिरी बस, हादसे में 27 लोगों की मौत
Advertisement

Mexico में भयानक हादसा, 80 फीट गहरी खाई में गिरी बस, हादसे में 27 लोगों की मौत

Mexico Bus Accident; अधिकारियों ने बताया कि एक स्थानीय परिवहन कंपनी द्वारा संचालित बस मंगलवार रात राजधानी मेक्सिको सिटी (Mexico City) से रवाना हुई थी और सैंटियागो डी योसोंडुआ (Santiago De Yosondua) शहर की ओर जा रही थी.

प्रतीकात्मक फोटो

Mexico Road Accident; मेक्सिको (Mexico) में एक यात्री बस के पहाड़ी सड़क से फिसलकर खाई में गिर जाने से कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने कहा हादसा बुधवार को दक्षिणी राज्य ओक्साका (Oaxaca) में हुआ. घटनास्थल की तस्वीरों में वाहन का क्षत-विक्षत मलबा एक खड़ी चट्टान के नीचे पड़ा हुआ दिख रहा है और बचावकर्मी मौके पर काम में जुटे हैं.

एएफपी के मुताबिक ओक्साका के राज्य अभियोजक (Oaxaca State Prosecutor) बर्नार्डो रोड्रिग्ज अलामिला ने बताया, 'प्रारंभिक आंकड़ों के अनुसार, 27 लोगों की मौत हो गई और 17 घायलों को चिकित्सा के लिए क्षेत्र के विभिन्न अस्पतालों में ले जाया गया.' उन्होंने कहा कि दुर्घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी गई है, शुरुआती संकेतों से मैकेनिकल फेलियर का पता चलता है.

घायलों में 6 की हालत गंभीर
सिविल प्रोटेक्शन एजेंसी (Civil Protection Agency) के अनुसार, जब घायलों को अस्पताल ले जाया गया तो कम से कम छह लोग बेहोश थे और उनकी हालत गंभीर थी.

एएफपी के मुताबिक अधिकारियों ने बताया कि एक स्थानीय परिवहन कंपनी द्वारा संचालित बस मंगलवार रात राजधानी मेक्सिको सिटी (Mexico City) से रवाना हुई थी और सैंटियागो डी योसोंडुआ (Santiago De Yosondua) शहर की ओर जा रही थी.

वाहन के चालक ने नियंत्रण खो दिया
राज्य के एक अधिकारी जीसस रोमेरो ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'संभवतः वाहन के चालक ने नियंत्रण खो दिया...और दुर्भाग्य से यह 25 मीटर (80 फीट) से अधिक गहरी खाई में गिर गई.' उन्होंने कहा, बस का संचालन करने वाली कंपनी मेक्सिको सिटी से दैनिक सेवा प्रदान करती है.

रोमेरो ने कहा, घायल यात्रियों को क्षेत्र के अस्पतालों में स्थानांतरित किया गया, जबकि आपातकालीन सेवाओं ने मारे गए लोगों के शव बरामद किए.

यह दुर्घटना मैग्डालेना पेनास्को (Magdalena Penasco) में हुई, जो पहाड़ी क्षेत्र में स्थित एक शहर है, जहां दूर-दराज के समुदाय, घुमावदार सड़कें और खड़ी घाटियां हैं.

ओक्साका राज्य के गवर्नर हादसे पर जताया अफसोस
ओक्साका राज्य के गवर्नर सॉलोमन जारा ने मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए सोशल मीडिया पर लिखा, 'हमें मैग्डेलेना पेनास्को में हुई दुर्घटना पर गहरा अफसोस है.' उन्होंने कहा, 'हमारे सरकारी कर्मी बचाव अभियान पर काम कर रहे हैं और घायल लोगों को सभी सहायता प्रदान कर रहे हैं.'

मेक्सिको में घातक सड़क दुर्घटनाएं अक्सर होती हैं
एएफपी के मुताबिक मेक्सिको में घातक सड़क दुर्घटनाएं आम हैं, आमतौर पर तेज़ गति, खराब वाहन स्थिति या ड्राइवर की थकान के कारण. बहुत से लोग यात्रा के लिए बसों पर भरोसा करते हैं, जो कभी-कभी पुराने वाहनों के साथ दूरदराज के समुदायों की सेवा करने वाली छोटी परिवहन कंपनियों द्वारा संचालित होती हैं. देश के राजमार्गों पर मालवाहक ट्रकों से होने वाली दुर्घटनाएं भी बढ़ी हैं.

अधिकारियों ने बताया कि बुधवार को केंद्रीय राज्य क्वेरेटारो में एक राजमार्ग पर मालवाहक वाहनों की भीषण टक्कर में आठ लोग घायल हो गए.

मई में, कम से कम 18 मैक्सिकन पर्यटकों की मौत हो गई जब उनकी बस पश्चिमी राज्य नायरिट में एक खाई में गिर गई. उसी महीने, पूर्वोत्तर राज्य तमाउलिपास में एक राजमार्ग पर एक यात्री वैन और एक सेमी-ट्रक की टक्कर में 13 लोगों की मौत हो गई.

Trending news