कनाडाई-इजरायली महिला पेशमर्गा लड़ाकों के साथ जा मिली
Advertisement
trendingNow1238309

कनाडाई-इजरायली महिला पेशमर्गा लड़ाकों के साथ जा मिली

इजरायली मीडिया की एक खबर में कहा गया है कि देश की सेना में कार्यरत कनाडा मूल की एक महिला इस्लामिक स्टेट समूह से मुकाबला कर रहे कुर्द सशस्त्र लड़ाकों (पेशमर्गा) के साथ जा मिली है।

तस्वीर के लिए साभार: फेसबुक

यरूशलम: इजरायली मीडिया की एक खबर में कहा गया है कि देश की सेना में कार्यरत कनाडा मूल की एक महिला इस्लामिक स्टेट समूह से मुकाबला कर रहे कुर्द सशस्त्र लड़ाकों (पेशमर्गा) के साथ जा मिली है।

इस्राइली चैनल 10 टीवी की कल की खबर में कहा गया कि गिल रोजेनबर्ग नाम की यह महिला करीब 10 दिन पहले इराक गई। चैनल ने बताया कि कनाडाई मूल की 31 वर्षीय यह महिला इजरायली सेना में काम कर रही थी। इससे पहले वह कनाडा में पायलट के तौर पर कार्यरत थी। एक फोन घोटाला मामले में वह अमेरिका में जेल भी जा चुकी है।

इस्राइली रेडियो पर हिब्रू में बातचीत करते हुए महिला ने कहा कि उसने फेसबुक के जरिए लड़ाकों से संपर्क किया था। उसने कहा, ‘कुछ दिनों तक मैं छापामारों के साथ पहाड़ों में रही और फिर मैंने सीमा पार की।’ फेसबुक की तस्वीरों में महिला यरूशलम में इजरायली सेना की वर्दी में दिख रही थी और मीडिया की खबरों के मुताबिक उसने अपनी ये सभी सेल्फी (तस्वीर) इराक में ली थी।
 

Trending news