Russia से जंग लड़ते-लड़ते दिमाग खो बैठा यूक्रेन, मां काली को लेकर ट्वीट कर दी ऐसी फोटो
Advertisement
trendingNow11675165

Russia से जंग लड़ते-लड़ते दिमाग खो बैठा यूक्रेन, मां काली को लेकर ट्वीट कर दी ऐसी फोटो

Twitter: यूजर्स ने इसे भारतीयों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला और असंवेदनशीलता का कृत्य करार दिया. यूजर्स के गुस्से के आगे यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय को झुकना पड़ा और अपना ट्वीट डिलीट करना पड़ा. 

Russia से जंग लड़ते-लड़ते दिमाग खो बैठा यूक्रेन, मां काली को लेकर ट्वीट कर दी ऐसी फोटो

Ukraine Defence Ministry: यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय द्वारा किए गए एक ट्वीट में माता काली की एक तस्वीर साझा की गई. इसे लेकर ट्विटर पर यूजर्स ने रिएक्ट किया. यूजर्स ने इसे भारतीयों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला और असंवेदनशीलता का कृत्य करार दिया. यूजर्स के गुस्से के आगे यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय को झुकना पड़ा और अपना ट्वीट डिलीट करना पड़ा. 

क्या है पूरा मामला?

तस्वीर में कथित तौर पर देवी काली को धुएं के गुबार पर दिखाया गया था. यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय ने ‘वर्क ऑफ आर्ट’ कैप्शन से यह तस्वीर साझा की. इसे लेकर कई भारतीय ट्विटर यूजर्स ने रोष जताया.  कुछ यूजर्स ने विदेश मंत्री एस. जयशंकर से दखल देने की मांग भी की. यूजर्स के रोष जताए जाने के बाद यूक्रेनी रक्षा मंत्रालय ने ट्वीट हटा दिया.

एक यूजर ने ट्वीट किया कि हिंदू देवी मां काली का उपहास उड़ाते हुए यूक्रेनी रक्षा हैंडल को देखकर मैं बिल्कुल चकित हूं. यह संवेदनहीनता और अज्ञानता का घोर प्रदर्शन है. मैं उनसे आपत्तिजनक सामग्री हटाने और माफी मांगने का आग्रह करता हूं. सभी धर्मों और मान्यताओं का सम्मान सर्वोपरि है. भारत में कई नाराज ट्विटर यूजर्स ने सोशल प्लेटफॉर्म के सीईओ एलोन मस्क और भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर को टैग करना शुरू कर दिया और उनसे सख्त कार्रवाई करने का आग्रह किया.

एक और यूजर ने लिखा कि इस तरह के कार्टून बनाने और हमारी आस्था का अपमान करने के लिए आपको शर्म आनी चाहिए. बेहद घिनौनी कोशिश. 

जरूर पढ़ें

The Kerala Story पर भड़के CM पिनराई विजयन, आरएसएस पर बोला हमला, सुनाई खरी-खरी
रोहित शर्मा ने इस मैच विनर को बताया भारतीय क्रिकेट का भविष्य, नाम से ही कांपते हैं गेंदबाज!
Horoscope Today: कैसा रहेगा आपके लिए महीने का पहला दिन, जानें राशि के अनुसार
Pakistan की किस्मत ही खराब है, PM शहबाज और हिना रब्बानी की बातचीत का रिकॉर्ड लीक
गर्मियों में फिट और हेल्दी बने रहने के लिए आजमाएं ये 5 आसान तरीके

 

Trending news