भारत-पाक के बीच तनाव पर संरा की करीबी नज़र, कश्मीर मुद्दे को बातचीत के ज़रिए सुलझाने को कहा
Advertisement

भारत-पाक के बीच तनाव पर संरा की करीबी नज़र, कश्मीर मुद्दे को बातचीत के ज़रिए सुलझाने को कहा

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस भारत पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव पर करीबी से नजर रख रहें हैं और उन्होंने दक्षिण एशिया के पड़ोसी मुल्कों को बातचीत और सहयोग के जरिए समस्या का शांतिपूर्ण समाधान तलाशने की बात दोहराई है. गुतारेस के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने मंगलवार (16 मई) को दैनिक प्रेस ब्रीफिंग में एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि महासचिव इस मुद्दे पर ध्यान केंद्रित करने के खिलाफ नहीं हैं.

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस की फाइल फोटो.

संयुक्त राष्ट्र: संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस भारत पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव पर करीबी से नजर रख रहें हैं और उन्होंने दक्षिण एशिया के पड़ोसी मुल्कों को बातचीत और सहयोग के जरिए समस्या का शांतिपूर्ण समाधान तलाशने की बात दोहराई है. गुतारेस के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने मंगलवार (16 मई) को दैनिक प्रेस ब्रीफिंग में एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि महासचिव इस मुद्दे पर ध्यान केंद्रित करने के खिलाफ नहीं हैं.

दुजारिक ने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि यह मामला अनिच्छा का है. जैसा मैंने कहा है, वह स्थिति पर करीबी से नजर रख रहे हैं और उन्होंने पक्षों से बातचीत और सहयोग के जरिए समस्या का शांतिपूर्ण समाधान तलाश करने की बात दोहराई है.’ दुनिया भर में इसी प्रकार से बढ़ते तनाव और अस्थिर हालात का जिक्र करते हुए कहा कि ‘इतिहास के छात्र’ महासचिव जानते हैं कि क्या हुआ है.

दुजारिक ने लगातार यह बात दोहराई है कि गुतारेस भारत पाकिस्तान सीमा पर बढ़ते तनाव के बीच कश्मीर के हालात पर नजर रख रहे हैं. हालांकि संरा प्रमुख ने मुद्दे के हल के लिए सीधा हस्तक्षेप नहीं किया है, उनके प्रवक्ता लगातार कहते आ रहे हैं कि संरा प्रमुख बातचीत और सहयोग के जरिए समस्या का शांतिपूर्ण समाधान तलाशने की बात दोहराते हैं.

Trending news