लीबिया में दोबारा कार्यालय खोलेगा संयुक्त राष्ट्र
Advertisement

लीबिया में दोबारा कार्यालय खोलेगा संयुक्त राष्ट्र

लीबिया में संयुक्त राष्ट्र सहयोग मिशन (यूएनएसएमआईएल) के प्रमुख ने शुक्रवार (2 मार्च) ऐलान किया कि यूएनएसएमआईएल कई वर्षो बाद पहली बार लीबिया के पूर्वी शहर बेनगाजी में दोबारा कार्यालय खोलने जा रहा है.

देश की बिगड़ रही सुरक्षा स्थिति की वजह से कर्मचारियों को वापस बुला लिया था. (फाइल फोटो)

त्रिपोली: लीबिया में संयुक्त राष्ट्र सहयोग मिशन (यूएनएसएमआईएल) के प्रमुख ने शुक्रवार (2 मार्च) ऐलान किया कि यूएनएसएमआईएल कई वर्षों बाद पहली बार लीबिया के पूर्वी शहर बेनगाजी में दोबारा कार्यालय खोलने जा रहा है. आपको बता दें कि यूएनएसएमआईएल ने देश की बिगड़ रही सुरक्षा स्थिति की वजह से जुलाई 2014 में लीबिया में अपने कार्यालय से कर्मचारियों को वापस बुला लिया था.

  1. बरका के लोगों के साथ दोबारा संबंध स्थापित करने का किया वादा.
  2. संयुक्त राष्ट्र असमानता का पक्ष नहीं ले सकता : घसन सलामे
  3. बेनगाजी बैठक में नेताओं ने संसाधनों के निष्पक्ष बंटवारे का किया आह्वान.

जनजातीय नेताओं के साथ बैठक में लिया निर्णय

यूएनएसएमआईएल के प्रमुख घसन सलामे ने पूर्वी लीबिया के 60 से अधिक जनजातीय नेताओं के साथ बैठक के दौरान कहा, "हम बेनगाजी में संयुक्त राष्ट्र कार्यालय को दोबारा खोलने की तैयारियां कर रहे हैं. मैं आपसे बरका के लोगों के साथ दोबारा संबंध स्थापित करने का वादा करता हूं."

ये भी पढ़ें : नागालैंड-मेघालय-त्रिपुरा चुनावी नतीजों पर बोले योगी आदित्‍यनाथ, 'यह भारतीय राजनीति के लिए महत्वपूर्ण दिन'

अधिकारी ने बताया कि बरका ने लीबिया के इतिहास में अहम भूमिका निभाई है. उन्होंने समानता पर जोर देते हुए कहा, "संयुक्त राष्ट्र असमानता का पक्ष नहीं ले सकता." बेनगाजी बैठक में नेताओं ने संसाधनों के निष्पक्ष बंटवारे का आह्वान करते हुए विकेंद्रीकरण पर जोर दिया और संवैधानिक ढांचे की जरूरत को लेकर अपने विचारों को साझा किया.

Trending news