अमेरिका ने फ‍िर पाकिस्तान में घुसकर 3 आतंकियों को किया ढेर, ड्रोन से किया हमला

इस वर्ष पाकिस्तान के कबायली इलाके में अमेरिका ने तीसरी बार हमला किया है.

अमेरिका ने फ‍िर पाकिस्तान में घुसकर 3 आतंकियों को किया ढेर, ड्रोन से किया हमला
अमेरिका ने शुक्रवार को एकबार फिर पाकिस्तान की सीमा में घुसकर ड्रोन से हमला कर 3 आतंकियों को मार गिराया. (फाइल फोटो)

इस्लामाबाद : अमेरिका ने शुक्रवार को एकबार फिर पाकिस्तान की सीमा में घुसकर 3 आतंकियों को मार गिराया. पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान में अमेरिका ने एक ड्रोन हमला किया, जिसमें 3 आतंकवादी मारे गए. पाकिस्तानी मीडिया ने इस बारे में जानकारी दी है. पाकिस्तानी मीडिया ने कहा, 'अफगानिस्तान और उत्तरी वजीरिस्तान में अमेरिकी ड्रोन हमले में तहरीक-ए-तालिबान के डिप्टी कमांडर सजना सहित हक्कानी नेटवर्क के तीन आतंकी मारे गए हैं.' इस वर्ष पाकिस्तान के कबायली इलाके में अमेरिका ने तीसरी बार हमला किया है. इससे पहले बीते 17 और 24 जनवरी को भी अमेरिका ने इसी तरह का हमला किया था.

पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान के कबायली इलाके में बीते 24 जनवरी को अमेरिकी ड्रोन हमले में हक्कानी नेटवर्क का एक कमांडर और उसके दो सहयोगी मारे गए थे. चालक रहित टोही विमान ने पाकिस्तान-अफगानिस्तान सीमा के निकट ओरकजई एजेंसी में स्पीन थाल दापा मेमोजई क्षेत्र के एक घर में दो मिसाइलें दागी थीं.

पाकिस्तानी सीमा में घुसकर अमेरिका ने ड्रोन से किए हमले, हक्कानी नेटवर्क के आतंकी ढेर

हमला हक्कानी नेटवर्क के अड्डे पर किया गया था, जिसमें हक्कानी नेटवर्क के कमांडर एहसान ऊर्फ खवारी और उसके दो सहयोगियों की मौत हो गई थी. टोही विमान हमला करने से पहले ओरकजई और उसके आस-पास के इलाके समेत खुर्रम और हांगु जिले के कबायली इलाकों के वायुक्षेत्र में काफी नीचे उड़ान भर रहा था. वहीं दूसरी ओर 17 जनवरी के हमले में खुर्रम एजेंसी के बादशाह कोट क्षेत्र में एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया था.

(इनपुट एजेंसी से भी)

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close