US राष्ट्रपति चुनावः बर्नी सेंडर्स ने कहा कि वह क्लिंटन को देंगे वोट
Advertisement
trendingNow1294761

US राष्ट्रपति चुनावः बर्नी सेंडर्स ने कहा कि वह क्लिंटन को देंगे वोट

अमेरिकी सीनेट के सदस्य बनी सेंडर्स ने कहा कि वह नवंबर में होने वाले आम चुनाव में रिपब्लिकन डोनाल्ड ट्रम्प को हराने के लिए अपनी पार्टी में प्रतिद्वंद्वी हिलेरी क्लिंटन को वोट देंगे। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि वह संभावित डेमोकेट्रिक राष्ट्रपति उम्मीदवार का पूरी तरह समर्थन नहीं कर रहे हैं।

US राष्ट्रपति चुनावः बर्नी सेंडर्स ने कहा कि वह क्लिंटन को देंगे वोट

वाशिंगटन : अमेरिकी सीनेट के सदस्य बनी सेंडर्स ने कहा कि वह नवंबर में होने वाले आम चुनाव में रिपब्लिकन डोनाल्ड ट्रम्प को हराने के लिए अपनी पार्टी में प्रतिद्वंद्वी हिलेरी क्लिंटन को वोट देंगे। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि वह संभावित डेमोकेट्रिक राष्ट्रपति उम्मीदवार का पूरी तरह समर्थन नहीं कर रहे हैं।

एमएसएनबीसी द्वारा लिये गये एक साक्षात्कार में जब उनसे यह पूछा गया कि क्या वह नवंबर को क्लिंटन को वोट देंगे तो 74 वर्षीय सेंडर्स ने कहा, 'हां, हां।' सेडर्स ने राष्ट्रपति उम्मीदवार नामांकन तय करने के शुरुआती चरण में 68 वर्षीय हिलेरी को कड़ी टक्कर दी थी। उन्होंने अपनी पार्टी के संभावित राष्ट्रपति उम्मीदवार को अपने औपचारिक समर्थन की घोषणा अभी तक नहीं की है।

उन्होंने साक्षात्कार में कहा कि कि वह राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन के संभावित उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प को हराने के लिए काम करेंगे। सेंडर्स ने कहा, 'मुझे लगता है कि अभी यह मुद्दा है कि मैं डोनाल्ड ट्रम्प को पराजित करने के लिए सब कुछ करूंगा। मुझे लगता है कि यदि वह राष्ट्रपति निर्वाचित हुए तो यह देश के लिए कई तरह से मुसीबत होगा।' 

उन्होंने कहा, 'हमें ऐसे राष्ट्रपति की आवश्यकता नहीं है जिसके अभियान का मुख्य जोर धर्मान्धता हो, मैक्सिको और लातीनी लोगों, मुस्लिमों और महिलाओं का अपमान करना हो, जो जलवायु परिवर्तन की वास्तविकता में विश्वास न करता हो जबकि इस मुद्दे का अध्ययन करने वाला प्रत्येक वैज्ञानिक वस्तुत: यह समझता है कि हमारे समक्ष एक वैश्विक संकट है। यह वह व्यक्ति नहीं है जो राष्ट्रपति बने।'

Trending news