Video: जब बीच सड़क आ गए खास मेहमान, रुक गई सभी गाड़ियां
Advertisement

Video: जब बीच सड़क आ गए खास मेहमान, रुक गई सभी गाड़ियां

वायरल वीडियो 23 अगस्त की सुबह का न्यूजीलैंड के ऑकलैंड का है. जहां के लोगों ने ऑफिस पहुंचने में देरी की फिक्र न करते हुए बतखों के रोड क्रॉस करने तक तीन लेन के वाहन चालक अपनी-अपनी गाड़ियां रोक कर खड़े हो गए.

(फोटो साभारः twitter/@NZTAAkl)

न्यूजीलैंडः वीक डेज पर हर कोई काम पर पहुंचने की जल्दी में होता है. कोई भी नहीं चाहता कि वह ट्रैफिक में फंसे और ऑफिस पहुंचने में लेट हो, लेकिन न्यूजीलैंड के ऑकलैंड में गुरुवार की सुबह एक अलग ही नजारा देखने को मिला. जहां सुबह-सुबह रोड क्रॉस कर रही बतखों के लिए लोगों ने अपनी-अपनी गाड़ियां रोक दीं और उन्हें रोड क्रॉस करने में उनकी मदद की. जहां एक ओर लोग किसी इंसान तक के रोड क्रॉस करने का इंतजार नहीं करते वहां ऑकलैंड के लोगों को इन बतखों के निकलने तक के लिए इंतजार करने में कोई ऐतराज नहीं था. बतखों के लिए एक नहीं बल्कि तीन लेन की गाड़ियां रोकी गईं और सभी वाहन चालक बतखों के सुरक्षित रूप से निकलने के बाद ही आगे बढ़े.

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो
ऑकलैंड ट्रांसपोर्ट के रीयल-टाइम नोटिफायर द्वारा ट्विटर पर साझा किये गए इस वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है और लोग जमकर इसकी तारीफ कर रहे हैं. वीडियो शेयर करते हुए रीयल-टाइम नोटिफायर ने लिखा 'गुरुवार को उत्तरी मोटर वे में लोगों ने ऑफिस जाने में कुछ अतिरिक्त समय दिया, क्योंकि ट्रिसट्राम एवेन्यू के पास एक मादा बतख अपने बच्चों को रोड क्रॉस करा रही थी. इस दौरान लोगों ने बतखों के सड़क पार करने तक लोगों ने अपनी गाड़ियां रोके रखीं.'

बतखों के रोड क्रॉस करने तक रुके रहे वाहन
वहीं जब से सोशल मीडिया पर बतखों के रोड क्रॉस करने और लोगों के इंतजार करने का वीडियो वायरल हुआ है, लोग जमकर न्यूजीलैंड के लोगों की इस सेवा भावना की काफी तारीफ कर रहे हैं. इसके अलावा कई लोगों ने ऑकलैंड के इस वीडियो को शेयर भी किया है. बता दें वायरल वीडियो 23 अगस्त की सुबह का न्यूजीलैंड के ऑकलैंड का है. जहां के लोगों ने ऑफिस पहुंचने में देरी की फिक्र न करते हुए बतखों के रोड क्रॉस करने तक तीन लेन के वाहन चालक अपनी-अपनी गाड़ियां रोक कर खड़े हो गए.

Trending news