विश्व बैंक ने नेपाल में 65 मिलियन यूएस डॉलर की शिक्षा मदद को दी मंजूरी
Advertisement
trendingNow1248952

विश्व बैंक ने नेपाल में 65 मिलियन यूएस डॉलर की शिक्षा मदद को दी मंजूरी

विश्व बैंक ने नेपाल में उच्च शिक्षा में सुधार के लिए 6.5 करोड़ अमेरिकी डॉलर की सहायता को मंजूरी दे दी है, ताकि देश की मानव संसाधन की जरूरतों को पूरा करने में मदद हो सके। इस परियोजना से उम्मीद है कि यह 150 सरकारी कॉलेजों के 500,000 छात्रों को लाभांवित करेगी।

काठमांडो : विश्व बैंक ने नेपाल में उच्च शिक्षा में सुधार के लिए 6.5 करोड़ अमेरिकी डॉलर की सहायता को मंजूरी दे दी है, ताकि देश की मानव संसाधन की जरूरतों को पूरा करने में मदद हो सके। इस परियोजना से उम्मीद है कि यह 150 सरकारी कॉलेजों के 500,000 छात्रों को लाभांवित करेगी।

विश्व बैंक के यहां स्थित कार्यालय द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, परियोजना का मकसद चुनिंदा संस्थानों में उच्च शिक्षा में गुणवत्ता, प्रासंगिकता और क्षमता में सुधारों का समर्थन करना है और वंचित छात्रों तक शिक्षा की न्यायसंगत पहुंच बनाना है।

विश्व बैंक के नेपाल के लिए प्रबंधक ताकुया कमाता ने कहा, ‘मानव पूंजी में निवेश करना नेपाल के लिए महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि यह परियोजना उच्च शिक्षा क्षेत्र में बुनियादी संस्थागत सुधार में मदद करेगा जिसमें वंचित पृष्ठभूमि से आने वाले स्नातकों सहित अन्य स्नातकों को प्रासंगिक और उच्च गुणवत्ता की कौशलता प्राप्त करना शामिल है जिससे वे श्रम बाजार की जरूरतों की बेहतर तरीके से प्रतिक्रिया दे सकेंगे।

Trending news