बिहार में BSP की नई लिस्ट, 11 प्रत्याशियों का ऐलान, जानें किस सीट से किसे उतारा

हार में BSP ने सभी 40 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. इससे पहले BSP ने बिहार की 19 लोकसभा सीट पर अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 2, 2024, 09:35 PM IST
  • BSP ने बिहार में उतारे प्रत्याशी.
  • पहले उतार चुकी है 19 उम्मीदवार.
बिहार में BSP की नई लिस्ट, 11 प्रत्याशियों का ऐलान, जानें किस सीट से किसे उतारा

पटना. लोकसभा चुनावों के मद्देनजर बहुजन समाज पार्टी ने बिहार में 11 प्रत्याशियों का ऐलान किया है. नई लिस्ट में जहानाबाद सीट से पूर्व सांसद अरुण कुमार, बक्सर से अनिल कुमार चौधरी, सासाराम से संतोष कुमार, काराकाट से धीरज कुमार सिंह, वैशाली से शंभु कुमार सिंह, मधुबनी से विकास कुमार को उम्मीदवार बनाया गया है.

सभी 40 सीटों पर प्रत्याशी उतारने का ऐलान
इसके अलावा सारण से डॉ. अविनाश कुमार, हाजीपुर से शशि स्वराज, मुजफ्फरपुर लोकसभा सीट से डॉ. विजयेश कुमार, , पूर्वी चंपारण से सत्यम यादव और शिवहर से विजेंदर ठाकुर को टिकट देकर चुनावी मैदान में उतारा गया है. इससे पहले BSP ने बिहार की 19 लोकसभा सीट पर अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी. बिहार में BSP ने सभी 40 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है.

यूपी में योगी सरकार पर मायावती ने साधा निशाना
इस बीच बीएसपी मुखिया मायावती ने उत्तर प्रदेश की कानून-व्यवस्था के मुद्दे को लेकर अपने राजनीतिक विरोधियों पर कटाक्ष करते हुए बृहस्पतिवार को दावा किया कि जब वह राज्य की मुख्यमंत्री थीं तब उन्हें कानून का शासन देने के लिये मौजूदा बीजेपी सरकार की तरह बुलडोजर की जरूरत नहीं थी. उन्होंने कहा-जब BSP उत्तर प्रदेश में सत्ता में थी तब हमने हिंदू-मुस्लिम दंगे नहीं होने दिए. सभी धार्मिक समूहों, उनके जीवन, संपत्तियों और धार्मिक मान्यताओं का सम्मान किया गया. क्या आपने उत्तर प्रदेश में मेरी सरकारों के दौरान दंगों के बारे में सुना है? प्रदेश में बाकी जो भी पार्टी सत्ता में रही, चाहे वह समाजवादी पार्टी हो, कांग्रेस हो या वर्तमान BJP हो, सभी में दंगे हुए हैं.

मायावती ने आरोप लगाया कि बीते कुछ वर्षों में हिंदुत्व की आड़ में खासकर नफरत की भावना के कारण मुसलमानों का शोषण और उत्पीड़न हुआ है. इसे BSP के सत्ता में आने पर रोका जाएगा, जैसा कि उन्होंने अपनी सरकार के दौरान किया था. बीएसपी अगर केंद्र की सत्ता में आई तो ठोस काम करेगी जैसा उसने उत्तर प्रदेश में अपने शासनकाल में किया था. बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने मैनपुरी से अपनी पार्टी के उम्मीदवार शिव प्रसाद यादव, एटा से प्रत्याशी मोहम्मद इरफान और फिरोजाबाद से उम्मीदवार चौधरी बशीर के लिए समर्थन मांगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़