जिस बूथ पर कांग्रेस को मिले 0 वोट, वहां 25 लाख के विकास कार्य कराऊंगा, कैलाश विजयवर्गीय का ऐलान

कैलाश विजयवर्गीय के इस बयान को लेकर प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता संतोष गौतम ने कहा कि यह बयान 'मतदाताओं को प्रलोभन' की श्रेणी में आता है

Last Updated : May 2, 2024, 10:33 PM IST
  • कैलाश ने किया कार्यकर्ताओं से वादा.
  • बोले-25 लाख का विकास कार्य कराउंगा.
जिस बूथ पर कांग्रेस को मिले 0 वोट, वहां 25 लाख के विकास कार्य कराऊंगा, कैलाश विजयवर्गीय का ऐलान

इंदौर. लोकसभा चुनावों के मद्देनजर विभिन्न पार्टियों के नेताओं द्वारा अलग-अलग वादे किए जा रहे हैं. लेकिन इस बीच मध्य प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने पार्टी कार्यकर्ताओं को प्रोत्साहित करने के लिए दिलचस्प वादा किया. उन्होंने ऐलान किया कि जिस बूथ पर कांग्रेस पार्टी को जीरो वोट मिलेंगे वहां पर विजयवर्गीय 25 लाख का विकास कार्य कराएंगे.

दरअसल धार लोकसभा क्षेत्र में विजयवर्गीय ने बीजेपी के कार्यकर्ताओं के सामने पेशकश की है कि जिस मतदान केंद्र पर कांग्रेस को एक भी वोट नहीं मिलेगा, उस क्षेत्र में वह 25 लाख रुपये के विकास कार्य कराएंगे. दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी ने विजयवर्गीय के इस बयान को आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करार देते हुए निर्वाचन आयोग से कार्रवाई की मांग की है. 

क्या बोले विजयवर्गीय
कैलाश विजयवर्गीय ने धार में बुधवार को भाजपा के एक कार्यक्रम में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा-जिस पोलिंग बूथ पर कांग्रेस को एक भी वोट नहीं मिलेगा, वहां मैं 25 लाख रुपये के विकास के काम कराउंगा….क्या आप सब लोग यह प्रयास करेंगे कि हमारे पोलिंग बूथ पर कांग्रेस को एक भी वोट नहीं मिले?

कांग्रेस ने यह बयान वोटर को प्रलोभन देने वाला
कैलाश के इस बयान को लेकर प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता संतोष गौतम ने कहा कि यह बयान 'मतदाताओं को प्रलोभन' की श्रेणी में आता है. उन्होंने मांग की कि निर्वाचन आयोग को मंत्री के इस कथन का संज्ञान लेते हुए कार्रवाई करनी चाहिए. बता दें कि धार सीट आदिवासी प्रत्याशियों के लिए आरक्षित है जहां कुल 19.47 लाख मतदाता हैं. धार में बीजेपी ने अपने निवर्तमान सांसद छतर सिंह दरबार का टिकट काटकर पूर्व सांसद सावित्री ठाकुर को मैदान में उतारा है, जबकि कांग्रेस ने राधेश्याम मुवेल को उम्मीदवार बनाया है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़