कौन हैं कांग्रेस के पांच पावर सेंटर जिनकी तरफ संजय निरुपम ने किया इशारा

अगले कुछ दिनों में देश में लोकसभा चुनाव होने हैं. इससे पहले कांग्रेस को लगातार झटके पर झटके लग रहे हैं. महाराष्ट्र से कांग्रेस के दिग्गज नेता संजय निरुपम ने भी गुरुवार 4 अप्रैल को पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद संजय निरुपम ने गांधी परिवार पर जमकर निशाना साधा है. उनका कहना है कि कांग्रेस में पांच पावर सेंटर बन गए हैं. इनमें सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे और केसी वेणुगोपाल का नाम शामिल है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Apr 4, 2024, 03:59 PM IST
  • ‘वैचारिक रूप से बिखर गई है कांग्रेस पार्टी’
  • ‘खड़गे के करीबियों के पास नहीं है अनुभव’
कौन हैं कांग्रेस के पांच पावर सेंटर जिनकी तरफ संजय निरुपम ने किया इशारा

नई दिल्लीः अगले कुछ दिनों में देश में लोकसभा चुनाव होने हैं. इससे पहले कांग्रेस को लगातार झटके पर झटके लग रहे हैं. महाराष्ट्र से कांग्रेस के दिग्गज नेता संजय निरुपम ने भी गुरुवार 4 अप्रैल को पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद संजय निरुपम ने गांधी परिवार पर जमकर निशाना साधा है. उनका कहना है कि कांग्रेस में पांच पावर सेंटर बन गए हैं. इनमें सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे और केसी वेणुगोपाल का नाम शामिल है. 

‘वैचारिक रूप से बिखर गई है कांग्रेस पार्टी’
संजय निरुपम ने कहा कि कांग्रेस पार्टी वैचारिक रूप से बिखर गई है और दिशाहीन हो गई है. इस समय कांग्रेस पार्टी टकराव के दौर से गुजर रही है. गांधी के सेक्युलरिज्म को नेहरू ने एडॉप्ट किया और नेहरू की धर्मनिरपेक्षता से धर्म ही गायब है. कांग्रेस पार्टी ने भगवान राम के प्रति लोगों की आस्था पर ही सवाल खड़े दिए थे. पहले कांग्रेस में पावन सेंटर एक हुआ करता था. बाकी उसके दरबारी होते थे, लेकिन आज कांग्रेस में 5 पावर सेंटर हैं और इनकी अपनी लॉबी और कॉकस हैं. सब में आपस में टकराव होते रहते हैं और इस टकराव में मेरे जैसे आम कार्यकर्ता तकलीफ में रहते हैं. 

‘खड़गे के करीबियों के पास नहीं है अनुभव’
संजय निरुपम ने आगे कहा कि आज कांग्रेस में सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे और केसी वेणुगोपाल एक पावर सेंटर बन गए हैं. खड़गे के करीबियों के पास कोई अनुभव नहीं है और बड़ी-बड़ी बातें करते रहते हैं. वो अचानक करीब आ गए हैं और अब गलत बातें बोलते हैं. वेणुगोपाल क्या बोलते हैं, यह किसी को समझ नहीं आता है. मौजूदा समय में लॉबियों के बीच टकराव चल रहा है. लिहाजा कांग्रेस में नेताओं की परेशानियां बढ़ती जा रही हैं. 

अमोल कीर्तीकर को ED ने जारी किया समन 
संजय निरुपम ने उद्धव ठाकरे पर हमला करते हुए कहा कि बची-खुची शिवसेना के नेता दो दिन पहले दिल्ली गए थे और वहां बीजेपी को भ्रष्ट जनता पार्टी कहा था. अगर वे ऐसा सोचते हैं, तो फिर भ्रष्टाचारी को हमारी सीट पर टिकट क्यों दिया. इस दौरान संजय निरुपम ने अमोल कीर्तीकर पर निशाना साधते हुए कहा कि आपने मेरे क्षेत्र से खिचड़ी चोर को उम्मीदवार बना दिया है. बता दें कि अमोल कीर्तीकर को उद्धव गुट ने मुंबई उत्तर-पश्चिम सीट से उम्मीदवार घोषित किया है. अमोल कीर्तीकर को ED ने कोविड खिचड़ी घोटाले के संबंध में समन जारी किया है.

ये भी पढ़ेंः Lok Sabha Chunav 2024: UP की 7 हॉट सीटें, जिन्हें हर हाल में जीतना चाहती है BJP

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़