Chevella: वो लोकसभा सीट, जहां चुनाव लड़ रहे तीन 'कुबेर', एक की संपत्ति 4,568 करोड़, दूसरे की 435.49 करोड़ और तीसरे की 228.47 करोड़

17 लोकसभा सीटों वाले तेलंगाना में 13 मई को चुनाव है. इन 17 सीटों को मिलाकर कुल 525 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं. इसे देखते हुए सभी पार्टियों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं. इस वक्त सबसे ज्यादा चर्चा तेलंगाना की चेवेल्ला लोकसभा को लेकर बनी हुई है. वजह है तेलंगाना के टॉप 3 सबसे अमीर उम्मीदवारों का यहां से चुनावी ताल ठोकना. ये तीनों उम्मीदवार बीजेपी, कांग्रेस और बीआरएस से ताल्लुक रखते हैं. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : May 1, 2024, 05:10 PM IST
  • तेलंगाना के सबसे अमीर प्रत्याशी हैं कोंडा विश्वेश्वर रेड्डी
  • दूसरे सबसे अमीर प्रत्याशी हैं जी रंजीत रेड्डी
Chevella: वो लोकसभा सीट, जहां चुनाव लड़ रहे तीन 'कुबेर', एक की संपत्ति 4,568 करोड़, दूसरे की 435.49 करोड़ और तीसरे की 228.47 करोड़

नई दिल्लीः 17 लोकसभा सीटों वाले तेलंगाना में 13 मई को चुनाव है. इन 17 सीटों को मिलाकर कुल 525 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं. इसे देखते हुए सभी पार्टियों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं. इस वक्त सबसे ज्यादा चर्चा तेलंगाना की चेवेल्ला लोकसभा को लेकर बनी हुई है. वजह है तेलंगाना के टॉप 3 सबसे अमीर उम्मीदवारों का यहां से चुनावी ताल ठोकना. ये तीनों उम्मीदवार बीजेपी, कांग्रेस और बीआरएस से ताल्लुक रखते हैं. इस सीट से सबसे अमीर उम्मीदवार का नाम कोंडा विश्वेश्वर रेड्डी है. 

तेलंगाना के सबसे अमीर प्रत्याशी हैं कोंडा विश्वेश्वर रेड्डी
कोंडा विश्वेश्वर रेड्डी चेवेल्ला के साथ-साथ तेलंगाना की सभी सीटों पर खड़े उम्मीदवारों में सबसे अमीर हैं. चुनावी हलफनामे के अनुसार उनकी कुल पारिवारिक संपत्ति 4,568 करोड़ रुपये की है. वे तेलंगाना की चेवेल्ला सीट से बीजेपी प्रत्याशी हैं. इससे पहले 2019 में कोंडा विश्वेश्वर रेड्डी ने कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ा था. तब उन्होंने अपनी संपत्ति 895 करोड़ रुपये घोषित की थी. ऐसे में आंकड़ों से पता चलता है कि 2019 की तुलना में अब उनकी संपत्ति में 410 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. 

दूसरे सबसे अमीर प्रत्याशी हैं जी रंजीत रेड्डी
इस सीट से दूसरे सबसे अमीर प्रत्याशी जी रंजीत रेड्डी हैं. वे चेवेल्ला के साथ-साथ तेलंगाना की 17 सीटों पर खड़े सभी उम्मीदवारों में दूसरे सबसे अमीर प्रत्याशी हैं. चुनावी हलफनामे में उन्होंने अपनी पारिवारिक संपत्ति 435.49 करोड़ रुपये बताई है. साल 2019 के लोकसभा चुनाव में जी रंजीत रेड्डी ने बीआरएस की टिकट से चुनाव लड़ा था और जीत भी हासिल की थी. हालांकि, इस बार वे कांग्रेस की टिकट पर चुनावी ताल ठोक रहे हैं. साल 2019 में जी रंजीत रेड्डी ने अपनी संपत्ति 163.50 करोड़ रुपये घोषित की थी. 

तेलंगाना के तीसरे सबसे अमीर प्रत्याशी 
खास बात यह है कि तेलंगाना के तीसरे सबसे अमीर उम्मीदवार कसानी ज्ञानेश्वर भी चेवेल्ला से ही चुनावी मैदान में हैं. साल 2014 में उन्होंने बीआरएस की टिकट पर चेवेल्ला से ही चुनाव लड़ा था और जीत भी हासिल की थी. कसानी ज्ञानेश्वर की पत्नी के. संगीता रेड्डी, अपोलो अस्पताल की संयुक्त प्रबंध निदेशक हैं. साल 2014 में उन्होंने अपनी संपत्ति 528 करोड़ रुपये घोषित की थी. वहीं, अबकी बार कसानी ज्ञानेश्वर ने अपनी पारिवारिक संपत्ति 228.47 करोड़ रुपये घोषित की है. 

ये भी पढ़ेंः आज घोषित हो जाएंगे अमेठी-रायबरेली में कांग्रेस प्रत्याशियों के नाम? जयराम रमेश बोले खड़गे करेंगे फैसला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Sunita Mahendra Social Media Score

Scores
Digital Listening Score 64
Facebook Score 64
Instagram Score 64
YouTube Score 0
Twitter Score 52
Over all Score 53

ट्रेंडिंग न्यूज़