झारखंड में सोमवार को फ्लोर टेस्ट, हैदराबाद के रिसॉर्ट में पुलिस के पहरे में विधायक

Jharkhand floor test: विधायकों को रिसॉर्ट की पहली चार मंजिलों पर रखा गया है, जबकि परिसर को अन्य मेहमानों के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है. जिन मंजिलों पर विधायक ठहरे हैं, वहां पुलिस सुरक्षा के लिए हैं और केवल एक लिफ्ट के जरिए ही पहुंचा जा सकता है.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Feb 3, 2024, 02:02 PM IST
  • JMM के नेतृत्व वाले गठबंधन के लगभग 40 विधायक भेजे गए हैदराबाद
  • जिन मंजिलों पर विधायक ठहरे हैं, वहां पुलिस कर रही सुरक्षा
झारखंड में सोमवार को फ्लोर टेस्ट, हैदराबाद के रिसॉर्ट में पुलिस के पहरे में विधायक

Jharkhand floor test: झारखंड में चंपई सोरेन के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद चंपई सोरेन के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के तीन दिन बाद 5 फरवरी (सोमवार) को विश्वास मत हासिल करने के लिए तैयार है. मुख्यमंत्री चंपई सोरेन की अध्यक्षता में झारखंड सरकार की पहली कैबिनेट बैठक के दौरान यह निर्णय लिया गया.

इस बीच, राज्य की राजनीतिक चर्चा शुक्रवार को हैदराबाद से शुरू हो गई. जब सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के नेतृत्व वाले गठबंधन के लगभग 40 विधायकों को इस आशंका के बीच तेलंगाना की राजधानी ले जाया गया कि भाजपा विश्वास मत के लिए उन्हें अपने पाले में करने की कोशिश कर सकती है.

पुलिस सुरक्षा के बीच  MLAs
अपने आगमन पर, विधायक लक्जरी बसों में शहर के बाहरी इलाके शमीरपेट में 'लियोनिया होलिस्टिक डेस्टिनेशन' के लिए रवाना हुए. जानकारी के अनुसार, विधायकों को रिसॉर्ट की पहली चार मंजिलों पर रखा गया है, जबकि परिसर को अन्य मेहमानों के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है. जिन मंजिलों पर विधायक ठहरे हैं, वहां पुलिस सुरक्षा के लिए हैं और केवल एक लिफ्ट के जरिए ही पहुंचा जा सकता है.

विधायकों के लिए प्रथम तल पर अलग से भोजन की व्यवस्था की गयी है. शुक्रवार को राजभवन में राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने चंपई सोरेन के साथ-साथ वरिष्ठ कांग्रेस नेता आलमगीर आलम और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता सत्यानंद भोक्ता को झारखंड मंत्री पद की शपथ दिलाई. शपथ ग्रहण के तुरंत बाद सत्तारूढ़ गठबंधन के 38 विधायकों को विमान से हैदराबाद भेजा गया.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़