Intel India के पूर्व प्रमुख अवतार सैनी की सड़क दुर्घटना में हुई मौत, तेज रफ्तार कैब ने मारी टक्कर

68 साल के अवतार सैनी कुछ साइकिल चालकों के समूह के साथ नेरुल क्षेत्र के पाम बीच रोड पर साइकिल चला रहे थे तभी तेज रफ्तार से आ रही एक कैब ने उन्हें पीछे से जोरदार टक्कर मर दी.  

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Feb 29, 2024, 06:52 PM IST
  • सड़क दुर्घटना में हुई अवतार सैनी की मौत
  • कैब ड्राइवर ने तेज रफ्तार से मारी टक्कर
Intel India के पूर्व प्रमुख अवतार सैनी की सड़क दुर्घटना में हुई मौत, तेज रफ्तार कैब ने मारी टक्कर

नई दिल्ली: इंटेल इंडिया के पूर्व प्रमुख अवतार सैनी की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई है. रिपोर्ट्स के मुताबिक पूर्व प्रमुख नवी मुंबई में साइकिल चला रहे थे. इस दौरान पीछे से आती हुई एक तेज रफ्तार गाड़ी ने टक्कर मार दी, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई. बता दें कि यह घटना बुधवार सुबह यानी 28 फरवरी 2024 सुबह 5 बजकर 50 मिनट की है.

तेज रफ्तार कैब ने मारी टक्कर  

पुलिस के मुताबिक 68 साल के अवतार सैनी कुछ साइकिल चालकों के समूह के साथ मुंबई में नेरुल क्षेत्र के पाम बीच रोड पर साइकिलिंग रहे थे तभी तेज रफ्तार से आ रही एक कैब ने उन्हें पीछे से जोरदार टक्कर मर दी. टक्कर लगते ही वह घायल होकर गिर पड़े. मौके पर सहयोगियों द्वारा उन्हें पास ही के DY Patil अस्पताल ले जाया गया, जहां पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.  

कैब ड्राइवर के खिलाफ दर्ज हुआ मामला 
साइकिल चालकों ने पुलिस को बताया कि अवतार सैनी को टक्कर मारने के बाद कैब चालक हृषिकेश खाड़े मौके से भागने की कोशिश कर रहा था, लेकिन अवतार सैनी की साइकिल उसकी कार के अगले पहिये के नीचे फंसी  थी, जिसके चलते वह भागने में असफल रहा. इस दौरान आस-पास के मोटर चालकों ने कैब ड्राइवर को पकड़कर पुलिस को सौंपा. ड्राइवर पर लापरवाही से गाड़ी चलाने का मामला दर्ज किया गया है. 

मुंबई में अकेले रहते थे अवतार सैनी   
बता दें कि अवतार सैनी पेशे से एक प्रशंसित चिप डिजाइनर थे. उन्हें 486 माइक्रोप्रोसेसर और इंटेल 386 के विकास का श्रेय दिया जाता है. करीब 3 साल पहले उनकी पत्नी का निधन हो गया था. वहीं उनकी एक बेटी और एक बेटा भी है, जो अमेरिका में रहते हैं. अवतार सैनी पिछले एक दशक से चेंबूर एमेच्योर साइक्लिंग ग्रुप के सदस्य थे और वह मुंबई के चेंबूर इलाके में अकेले ही रहते थे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़