कश्मीर में एक और दिल दहलाने वाली वारदात, कश्मीरी पंडित शिक्षिका की गोली मारकर

प्रवासी कश्मीरी पंडित रजनी बाला गोपालपुर में बतौर पर शिक्षिका तैनात थीं. नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने शिक्षिका की हत्या को ‘‘घिनौना’’ कृत्य करार दिया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 31, 2022, 12:54 PM IST
  • मई में दूसरी बार किसी कश्मीरी पंडित की हत्या की गई है
  • 12 मई को राहुल भट् की बडगाम जिले में मारा गया था
कश्मीर में एक और दिल दहलाने वाली वारदात, कश्मीरी पंडित शिक्षिका की गोली मारकर

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में मंगलवार को आतंकवादियों ने प्रवासी कश्मीरी पंडित शिक्षिका की गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस ने बताया कि कुलगाम जिले के गोपालपुर में रजनी बाला (36) पर आतंकवादियों ने गोली चलाई, जिससे वह घायल हो गईं. उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. 

हमलावरों की तलाश शुरू
रजनी बाला गोपालपुर में बतौर पर शिक्षिका तैनात थीं. उन्होंने बताया कि इलाके की घेराबंदी कर हमलावरों की तलाश शुरू कर दी गई है. नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने शिक्षिका की हत्या को ‘‘घिनौना’’ कृत्य करार दिया. 

उन्होंने कहा, ‘‘रजनी जम्मू संभाग के सांबा जिले की निवासी थीं. दक्षिण कश्मरी के कुलगाम में शिक्षिका के तौर पर काम कर रही थीं, एक घिनौने हमले में उनकी जान चली गई. मेरी संवेदनाएं उनके पति राज कुमार और परिवार के साथ हैं. हिंसा के कारण एक और घर तबाह हो गया.’’ 

अब्दुल्ला ने कहा, ‘‘ निहत्थे नागरिकों पर निशाना बनाकर किए गए हालिया हमलों की लंबी सूची में यह एक और हमला है. निंदा एवं शोक के शब्द और सरकार का आश्वासन कि स्थिति सामान्य होने तक वे चैन से नहीं बैठेंगे...सभी खोखले प्रतीत होते हैं. रजनी की आत्मा को शांति मिले.’’ 

मई में दूसरी हत्या
गौरतलब है कि मई के महीने में दूसरी बार किसी कश्मीरी पंडित की हत्या की गई है. 12 मई को राहुल भट् की बडगाम जिले की चदूरा तहसील में तहसीलदार कार्यालय के अंदर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. मई महीने के दौरान कश्मीर में अभी तक सात लक्षित हत्याएं की गई हैं. इनमें से चार नागरिक और तीन पुलिसकर्मी थे, जो ड्यूटी पर तैनात नहीं थे. 

ये भी पढ़िए- PM Kisan Yojana की 11वीं किस्त हुई जारी, पीएम मोदी ने खुद भेजे 2 हजार रुपये

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़