Weather Update: दिल्ली के मौसम में जल्द आएगा बदलाव, कल हो सकती है बारिश

Delhi Weather Update: दिल्ली में बृहस्पतिवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 6.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक, अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 23 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 21, 2023, 08:05 PM IST
  • दिल्ली में शुक्रवार को हो सकती है बारिश
  • आज दिल्ली में AQI 361 दर्ज किया गया
Weather Update: दिल्ली के मौसम में जल्द आएगा बदलाव, कल हो सकती है बारिश

Delhi Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को आसमान में बादल छाए रहने और हल्की बारिश की संभावना है. साथ ही न्यूनतम तापमान घटकर पांच डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने का अनुमान है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने यह जानकारी दी.

दिल्ली में बृहस्पतिवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 6.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक, अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 23 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

AQI कितना है?
केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के आंकड़ों के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में बृहस्पतिवार को 24 घंटे का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 361 दर्ज किया गया, जो 'बहुत खराब' श्रेणी में आता है. शून्य से 50 के बीच AQI 'अच्छा', 51 से 100 के बीच 'संतोषजनक', 101 से 200 के बीच 'मध्यम', 201 से 300 के बीच 'खराब', 301 से 400 के बीच 'बहुत खराब' और 401 से 500 के बीच 'गंभीर' श्रेणी में माना जाता है. बुलेटिन के मुताबिक, दिल्ली में बृहस्पतिवार शाम साढ़े पांच बजे सापेक्षिक आर्द्रता 64 फीसदी रही.

ये भी पढ़ें- Delhi Bus Ticket: अब Whatsapp पर ही बस की टिकट हो जाएगी बुक, जानें- कब से शुरू होगी ये सुविधा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़