साधना गुप्ता की ये ख्वाहिश हमेशा के लिए रह गई अधूरी, मुलायम सिंह यादव आए आड़े

समाजवादी पार्टी के नेता मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता की बीमारी के चलते मृत्यु हो गई. इसके साथ ही साधना गुप्ता की एक ख्वाहिश हमेशा-हमेशा के लिए अधूरी रह गई, जिसके आड़े मुलायम सिंह यादव आए थे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 9, 2022, 04:45 PM IST
  • शनिवार को साधना गुप्ता का हुआ निधन
  • मुलायम ने साधना को दिया था पत्नी का दर्जा
साधना गुप्ता की ये ख्वाहिश हमेशा के लिए रह गई अधूरी, मुलायम सिंह यादव आए आड़े

नई दिल्लीः समाजवादी पार्टी के नेता मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता की बीमारी के चलते मृत्यु हो गई. इसके साथ ही साधना गुप्ता की एक ख्वाहिश हमेशा-हमेशा के लिए अधूरी रह गई, जिसके आड़े मुलायम सिंह यादव आए थे.

राजनीति में आना चाहती थीं साधना गुप्ता
दरअसल, साधना गुप्ता राजनीति में आना चाहती थीं. इसे लेकर साधना यादव ने एक बार कहा था कि वह राजनीति में आना चाहती थीं, लेकिन नेताजी (मुलायम सिंह) ने उन्हें मना कर दिया. 

साल 1986 में साधना गुप्ता की शादी फर्रूखाबाद के चंद्रप्रकाश गुप्ता से हुई थी. साल 1987 में प्रतीक यादव का जन्म हुआ था. इसके दो साल बाद दोनों अलग हो गए. बताया जाता है कि इसके बाद मुलायम और साधना संपर्क में आए और मुलाकातों का सिलसिला शुरू हो गया. 

मुलायम की मां का ख्याल रखती थीं साधना
बताया जाता है कि मुलायम सिंह यादव की मां मूर्ति देवी बीमार रहा करती थीं. तब साधना गुप्ता ही उनका ख्याल रखती थीं. कहा जाता है कि एक बार मूर्ति देवी को नर्स गलत इंजेक्शन लगाने जा रही थी तब साधना ने उसे रोक दिया था. 

मुलायम ने साधना को दिया था पत्नी का दर्जा
बताया जाता है कि प्रतीक यादव के स्कूल फॉर्म में पिता का नाम एमएस यादव था और पता मुलायम सिंह यादव के ऑफिस का दिया गया था. साल 2003 में मुलायम सिंह यादव की पहली पत्नी मालती देवी का निधन हो गया था. बाद में मुलायम ने साधना गुप्ता को पत्नी का दर्जा दे दिया था. 

साधना के बेटे प्रतीक यादव राजनीति से दूर हैं, जबकि उनकी पुत्रवधु अपर्णा यादव राजनीति में कदम रख चुकी हैं. उन्होंने इसी साल यूपी विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी का दामन थामा था. 

कई बीमारियों से ग्रसित थीं साधना गुप्ता
बता दें कि साधना गुप्ता को शुगर सहित कई अन्य बीमारियां थीं. इसकी वजह से उन्हें मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. उन्हें फेफड़े के संक्रमण की भी शिकायत थीं. इलाज के दौरान शनिवार सुबह साधना का निधन हो गया है.

यह भी पढ़िएः Sadhana Gupta Died: मुलायम सिंह यादव की पत्नी साधना गुप्ता का निधन, इस बीमारी की वजह से गई जान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़