बिलावल भुट्टो के विरोध में आज देशभर में प्रदर्शन करेगी भाजपा, दिया था पीएम पर ये घटिया बयान

भाजपा के यूपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने बयान में पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो के अमर्यादित बयान की तीखे शब्दों में निंदा की है.मथुरा में पार्टी कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन करते हुए जरदारी का पुतला फूंका.पार्टी के प्रदेश महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ला ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में राजधानी लखनऊ में दोपहर 12 बजे पार्टी कार्यकर्ता प्रदर्शन करेंगे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 17, 2022, 08:59 AM IST
  • मीनाक्षी लेखी ने कहा है कि विदेश मंत्री ऐसी बात नहीं करते
  • बोलीं, इन लोगों ने बलूचिस्तान में लोगों को बुचर किया है
बिलावल भुट्टो के विरोध में आज देशभर में प्रदर्शन करेगी भाजपा, दिया था पीएम पर ये घटिया बयान

दिल्ली/लखनऊ: पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में की गई ‘‘अभद्र’’  टिप्पणी को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने तीखा हमला किया. वहीं शनिवार को यूपी के सभी जिला मुख्यालयों पर धरना प्रदर्शन का ऐलान किया. भाजपा के एक पदाधिकारी ने यह जानकारी दी. बता दें कि बिलावल भुट्टो के विरोध में आज भाजपा देशभर में प्रदर्शन करेगी. 

मथुरा में पुतला फूंका
मथुरा में शुक्रवार को पार्टी कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन करते हुए जरदारी का पुतला फूंका. वहीं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने बयान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो के अमर्यादित बयान की तीखे शब्दों में निंदा की है. उन्होंने कहा कि पार्टी पाकिस्तानी विदेश मंत्री के शर्मनाक बयान के खिलाफ शनिवार को पूरे राज्य में जिला स्तर पर धरना प्रदर्शन करेगी. 

पार्टी के प्रदेश महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ला ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में राजधानी लखनऊ में दोपहर 12 बजे पार्टी कार्यकर्ता प्रदर्शन करेंगे. चौधरी ने कहा, ‘‘पीएम नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में पूरे विश्व में भारत की पहचान एक सशक्त राष्ट्र के रूप में बनी है, वहीं पाकिस्तान और अराजकता एक दूसरे के पूरक बन गए हैं. हर मोर्चे पर विफल पाकिस्तान के विदेश मंत्री का बयान उनकी हताशा और निराशा को दर्शाता है.’’ 

क्या था बिलावल ने
बिलावल ने कहा था कि,"ओसामा बिन लादेन मर चुका है पर 'बुचर ऑफ़ गुजरात' जिंदा है. और वो भारत का प्रधानमंत्री है. जब तक वो पीएम नहीं बना था तब तक उसके अमेरिका आने पर पाबंदी थी."

विदेश राज्य मंत्री का जवाब
बिलावल के बयान के जवाब में विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कहा है कि, "विदेश मंत्री ऐसी बात नहीं करते. ये वही हैं जिन्होंने बलूचिस्तान में लोगों को बुचर किया है. जिन्होंने जम्मू कश्मीर में लोगों को मारा है. ये पंजाब के बुचर हैं और कराची के भी." उन्होंने आगे कहा, जहां तक आतंकवाद का संबंध है, दुनिया पाकिस्तान के रिकॉर्ड के बारे में जानती है. पाकिस्तान के आधे शिक्षित विदेश मंत्री के लिए यह बेहतर होता कि वह पाकिस्तान के बारे में पूरी जानकारी हासिल कर लेते कि पाकिस्तान कितनी बार FATF की सूची में रहा है. बिलावल के पूर्वजों ने दुनिया में आंतकवाद फैलाया है. इसीलिये दुनिया ने इस देश को पूरी तरह से आज अलग-थलग कर दिया है.

इसे भी पढ़ें: सीएनजी के दाम इतने पैसे बढ़े, दो महीने बाद फिर बढ़ोत्तरी, जानें नई कीमत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़